लाइव टीवी

वसीम अकरम, इंजमाम उल हक ने पाक हेड कोच मिस्‍बाह को ड्रेसिंग रूम की हरकतों पर लगाई लताड़

Updated Aug 31, 2020 | 10:36 IST

England vs Pakistan: इंग्‍लैंड के हाथों दूसरे टी20 में 5 विकेट की हार के बाद पाकिस्‍तान के दिग्‍गजों वसीम अकरम और इंजमाम उल हक ने हेड कोच मिस्‍बाह उल हक पर जमकर भड़ास निकाली।

Loading ...
मिस्‍बाह उल हक
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान खराब गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद दूसरे टी20 मैच में पांच विकेट से हारा
  • पाकिस्‍तान के हेड कोच मिस्‍बाह उल हक को अपना हाथ माथे पर रखते हुए देखा गया
  • वसीम अकरम, इंजमाम उल हक ने मिस्‍बाह को ड्रेसिंग रूम की हरकतों पर फटकार लगाई है

लंदन: पाकिस्‍तान के दिग्‍गज वसीम अकरम और इंजमाम उल हक रविवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्‍तान के हेड कोच मिस्‍बाह उल हक की ड्रेसिंग रूम में हरकतों से खुश नहीं हैं। खराब गेंदबाजी प्रदर्शन के कारण पाकिस्‍तान ने मुकाबला पांच विकेट से गंवाया। मेहमान टीम 195 रन के लक्ष्‍य की रक्षा करने में नाकाम रही। इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने जिस अंदाज में पाकिस्‍तानी गेंदबाजों का सामना किया, उसका मेहमान टीम के पास कोई जवाब नहीं रहा।

पाकिस्‍तान राष्‍ट्रीय टीम के हेड कोच और प्रमुख चयनकर्ता मिस्‍बाह उल हक कई मौकों पर कुछ हरकतें हुए नजर आए। मैच के दौरान एक समय मिस्‍बाह दिखे कि अपना हाथ सिर पर रखे हुए हैं। इससे यह स्‍पष्‍ट दिखा कि वह अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। हालांकि, मिस्‍बाह की ड्रेसिंग रूम की हरकतें इंजमाम और वसीम जैसे दिग्‍गजों को रास नहीं आई। दोनों ने मिस्‍बाह को जमकर फटकार लगाई क्‍योंकि इनका मानना है कि निराशाजनक बॉडी लैंग्‍वेज से टीम को गलत संदेश भी जा सकता है।

इंग्‍लैंड में कमेंट्री ड्यूटी कर रहे वसीम अकरम ने कहा कि चाहे जो भी हो जाए किसी भी कोच के लिए जरूरी है कि वह सकारात्‍मक नजर आए। अकरम ने कहा, 'सिर पर हाथ रखना कोच की तरफ से अच्‍छा संकेत नहीं है। ठीक है कि टीम और गेंदबाज दमदार प्रदर्शन नहीं कर रहे, लेकिन किसी भी कोच के लिए सबसे जरूरी बॉडी लैंग्‍वेज है। यह मायने नहीं रखता कि स्थिति क्‍या है। यह उनकी जिम्‍मेदारी सकारात्‍मक रहने की है। कम से कम सकारात्‍मक दिखो।'

मिस्‍बाह के संकेतों से टीम पर पड़ेगा बुरा असर

इंजमाम उल हक ने भी मिस्‍बाह उल हक के रवैये पर जमकर भड़ास निकाली और अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि इससे टीम को गलत संदेश जा सकता है। इंजमाम ने ध्‍यान दिलाया कि जब मिस्‍बाह उल हक टीम के कप्‍तान थे तब हेड कोच मिकी आर्थर के चेहरे के भाव कैसे रहते थे।

इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'इंग्‍लैंड की पारी के पांचवें ओवर में कैमरा ने मिस्‍बाह को दिखाया और उनके हाथ उनके सिर पर थे, जो दर्शाता है कि बहुत बुरा कुछ हुआ है। आप इस तरह की चीजें करके लोगों को बुरा संदेश दे रहे हो। अगर आप मैच के दौरान ऐसे बर्ताव करेंगे तो इसका टीम पर बुरा असर पड़ेगा। मिकी आर्थर भी इसी तरह हरकतें करते थे। जब भी मैंने खिलाड़‍ियों से बात की, तो वो आर्थर की हरकतों की शिकायत करते थे क्‍योंकि इससे उन्‍हें नकारात्‍मकता दिखती थी। मैच के दौरान चाहे जो भी हो, ड्रेसिंग रूम से हमेशा सकारात्‍मक एहसास जाना चाहिए।'

कप्‍तान इयोन मॉर्गन ने सिर्फ 33 गेंदों में 66 रन बनाए और डेविड मालन (36 गेंदों में 54 रन), जॉनी बेयरस्‍टो (24 गेंदों में 44 रन)  की उम्‍दा पारियों की बदौलत इंग्‍लैंड ने 5 गेंदें शेष रहते 196 रन का लक्ष्‍य हासिल किया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल