लाइव टीवी

वसीम जाफर का दावा, टीम इंडिया में इस धुरंधर क्रिकेटर की जगह खतरे में है

Updated Jun 17, 2022 | 11:16 IST

Wasim Jaffer speaks up on Shreyas Iyer: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने दावा किया है कि भारतीय क्रिकेट टीम में श्रेयस अय्यर की जगह इस समय खतरे में है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
वसीम जाफर
मुख्य बातें
  • पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने किया दावा
  • श्रेयस अय्यर की जगह टीम इंडिया में खतरे में है
  • दो खिलाड़ी वापसी पर ले सकते हैं श्रेयस अय्यर की जगह

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में इस समय एक भारतीय खिलाड़ी का फॉर्म चिंताजनक है। ये बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) हैं। इस अनुभवी बल्लेबाज से फैंस व टीम प्रबंधन को काफी उम्मीदें थीं इसीलिए उनको नंबर.3 पर उतारा जा रहा है लेकिन अब तक अय्यर कोई ऐसी पारी नहीं खेल पाए हैं जो उनके स्तर की हो। ऐसे में पूर्व दिग्गज वसीम जाफर ने एक चेतावनी जारी की है।

पूर्व भारतीय दिग्गज वसीम जाफर का कहना है कि आगामी टी20 विश्व कप को देखते हुए श्रेयस अय्यर की जगह खतरे में नजर आती है क्योंकि टीम के दो धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव इस समय टीम से बाहर हैं। जैसे ही ये दोनों बल्लेबाज टीम में वापसी करेंगे, वैसे ही श्रेयस अय्यर के लिए मौजूदा फॉर्म के साथ अपनी जगह बचाना मुश्किल हो जाएगा।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए वसीम जाफर ने कहा, "श्रेयस अय्यर नंबर.3 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं और आपको शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से हमेशा उम्मीदें रहती हैं क्योंकि उनको ज्यादा ओवर खेलने को मिलते हैं। पिछले मैच में ओपनिंग पार्टनरशिप काफी अच्छी रही थी और ऐसे में आप कुछ अलग शॉट्स खेलकर स्कोर को 190-200 तक पहुंचाना चाहते हो।"

ये भी पढ़ेंः श्रेयस अय्यर ने किया खुलासा, अक्षर पटेल को दिनेश कार्तिक से पहले बल्लेबाजी के लिए क्यों भेजा

जाफर ने आगे कहा, "लेकिन हां..उसको तेज गेंदबाजी के सामने सुधार करना होगा क्योंकि वे उसको शॉर्ट गेंदें फेंकते हैं। टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में है और वहां पिचों पर आपको शॉर्ट गेंदें मिलेंगी और वहां स्क्वायर पर आपको बड़े मैदानों पर ज्यादा रन बनाने का मौका नहीं मिलेगा। उसको इस चीज पर ध्यान केंद्रित करते हुए सुधार करने की जरूरत है।"

अय्यर के बारे में बात करते हुए जाफर ने कहा है कि, "उसकी जगह हमेशा कब्जे के लिए उपलब्ध रहेगी जब विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव टीम में वापसी करेंगे। लेकिन फिलहाल उसको अगले दो टी20 मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके भारत को सीरीज जीतने में मदद करने पर ध्यान देना होगा।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल