लाइव टीवी

ENG vs NZ: लॉर्ड्स में हार के बाद केन विलियमसन ने भरी हुंकार, कहा दूसरे टेस्ट में करेंगे धमाकेदार वापसी

Updated Jun 05, 2022 | 20:24 IST

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में हार के बाद कीवी कप्तान केन विलियमसन ने हार से सबक लेकर दूसरे टेस्ट में वापसी की बात कही है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को मिली 5 विकेट से हार
  • 10 जून से नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज मैदान पर खेला जाएगा सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच
  • लॉर्ड्स में हार के बाद विलियमसन ने कही दूसरे टेस्ट में दमदार वापसी की बात

लंदन: इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को 5 विकेट के अंतर से मात देकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। कीवी टीम ने पहली पारी में 132 रन पर आउट होने के बाद शानदार वापसी की और इंग्लैंड को 141 पर ढेर करके शानदार वापसी की। पहली पारी में महज 9 रन से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में 285 रन बनाए और जीत के लिए मेजबान टीम के सामने 277 रन का लक्ष्य रखा जिसे टीम ने जो रूट के आतिशी शतक की बदौलत हासिल कर लिया। 

मुश्किल था नई गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी करना
इंग्लैंड की जीत के हीरो पूर्व कप्तान जो रूट रहे। रूट ने 115 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। उन्होंने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन भी पूरे कर लिए। ऐसे में न्यूजीलैंड की 5 विकेट से हार के बाद कीवी कप्तान केन विलियमसन ने कहा, मैच में पूरे समय लगातार उतार-चढ़ाव होता रहा। नई गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल था। लेकिन गेंद के पुरानी होते ही सबकुछ बदल गया।

पिच से मदद की थी आशा, लेकिन नहीं मिली 
आज हम पूरी आशा और सोच के साथ मैदान में उतरे थे कि शुरुआत में पिच से कुछ मदद मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अगला मैच जल्दी खेला जाना है ऐसे में हमें गलतियों से सबक लेकर तेजी से आगे बढ़ना है। हर बार आपको कुछ सीखने को मिलता है जिसका इस्तेमाल आप आने वाले मुकाबलों में कर सकते हैं। 

इंग्लैंड को जाता है जीत का श्रेय
मैच के दौरान कई बार गेंद को बदले जाने के बारे में विलियमसन ने कहा, गेंद को कई बार बदलना पड़ा। अगर हम आज एक विकेट भी विकेट हासिल कर लेते तो मैच में बने रहते। लेकिन यह एक शानदार मैच था और शानदार खिलाड़ी ने एक बेहतरीन पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिला दी। जीत का पूरा श्रेय इंग्लैंड की टीम को जाता है।' सीरीज का दूसरा टेस्ट 10 जून से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल