लाइव टीवी

विराट कोहली के बयान ने मचाई सनसनी, कहा-टेस्ट कप्तानी छोड़ी तो सिर्फ धोनी ने किया मैसेज'

Updated Sep 05, 2022 | 06:00 IST

भारत पाकिस्तान के बीच खेले गए एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में टीम इंडिया की हार के बाद प्रेस से मुखातिब होने आए पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने एक बयान से सनसनी फैला दी।

Loading ...
भारत पाक मुकाबले के बाद प्रेस को संबोधित करते विराट कोहली( साभार ANI)
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद बुरे दौर के बारे में किया बड़ा खुलासा
  • बताया टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें मिला सिर्फ एमएस धोनी का संदेश
  • विराट कोहली ने कहा टीवी पर देने के लिए लोगों के पास सलाह थीं लेकिन और किसी ने नहीं भेजा कोई मैसेज

दुबई: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को एशिया कप के सुपर फोर दौर के खेले गए मुकाबले में विराट कोहली ने 44 गेंद में 60 रन की पारी खेली और रन आउट होकर पवेलियन लौटे। एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे विराट का यह लगातार दूसरा अर्धशतक था। विराट ने इससे पहले हांगकांग के खिलाफ भी नाबाद 59* रन की पारी खेली थी।

विराट ने खेली 44 गेंद में 60 रन की पारी 
विराट का पाकिस्तान के खिलाफ एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय टी20 में अच्छा प्रदर्शन जारी रहा। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 के पहले मैच में 35 रन बनाए थे। लेकिन दूसरी बार चिरप्रतिद्वंद्वियों की भिड़ंत में वो पचासा जड़ने में सफल रहे और 44 गेंद में 60 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विराट का यह पाकिस्तान के खिलाफ नौवीं पारी में चौथा अर्धशतक था। 

विराट कोहली टीम इंडिया की पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट के अंतर से हार के बाद जब प्रेस से मुखातिब होने आए तो मुश्किल वक्त में साथ देने वाले लोगों के सवाल पर एक बड़ा खुलासा कर दिया। विराट के इस जवाब ने सोशल मीडिया में सनसनी मचा दी। जिसकी गूंज शायद आने वाले कुछ दिनों तक सुनाई दे। 

धोनी के अलावा किसी ने नहीं भेजा टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद मैसेज 
विराट ने कहा, जब मैंने टेस्ट कप्तानी छोड़ी उस वक्त मेरे पास केवल एक इंसान का मैसेज आया जिनके साथ मैं खेला हूं पहले और वो हैं एमएस धोनी। और किसी ने मुझे मैसेज नहीं भेजा। बहुत से लोगों के पास मेरा नंबर है लेकिन केवल उन्होंने मुझे फोन किया। टीवी पर बुहत से लोग सजेशन देते हैं। टीवी पर बोलने के लिए लोगों के पास बहुत कुछ होता है। बहुत से लोगों के पास मेरा पर्सनल नंबर है लेकिन किसी का मैसेज नहीं आया। 

जो संबंध सच्चे होते हैं वो इस तरह दिखते हैं 
विराट ने आगे कहा, एक रिस्पेक्ट या एक कनेक्शन होता है किसी के साथ वो अगर सच्चा होता है तो वो इस तरह से दिखता है। क्योंकि दोनों तरफ सेक्योरिटी होती है। ना उनको मुझसे कुछ चाहिए ना उनसे मुझे कुछ चाहिए। और ना मैं उनसे कभी इनसिक्योर होता हूं ना वो मुझसे। मैं बस इतना ही कहना चाहता हूं कि मैं अगर किसी के बारे में कुछ बोलना चाहता हूं तो मैं उससे संपर्क करता हूं। चाहे किसी की मुझे मदद भी करनी होती है। 

दुनिया के सामने दी सलाह की मेरे लिए नहीं है कोई अहमियत
विराट ने आगे कहा, अगर आप मुझे कोई सुझाव पूरी दुनिया के आगे देते हैं तो उसकी मेरे लिए कोई अहमियत नहीं है। अगर उनकी सलाह मेरे में सुधार के लिए है तो वन ऑन वन भी बात कर सकते हैं कि मैं दिल से चाहता हूं कि आप अच्छा करो। तो मैं सभी चीजों को इस नजरिए से देखता हूं तो मुझे दिखाई देती है। 

ऊपर वाले को जब देना है वो देगा...मैं ईमानदारी से खेलता हूं
अंत में कोहली ने कहा, ऐसा भी नहीं बोलूंगा कि मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता। लेकिन आपको सच्चाई दिखती है बस। जब आप इतने समय तक खेलते हो और पूरी ईमानदारी के साथ खेलते हो, देने वाला तो ऊपर वाला है। बाकी आप हाथ पैर कितने भी मार लो जब उसने देना है तभी देना है। और कोई नहीं कर सकता है इसके बाद। मैं अपनी लाइफ तो ऐसे ही जीता हूं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल