लाइव टीवी

31 वर्षीय खिलाड़ी को मिली पैट कमिंस की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह, 10 साल की कड़ी मेहनत लाई रंग

Updated Dec 16, 2021 | 11:26 IST

Who is Michael Neser: कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने की वजह से पैट कमिंक की जगह माइकल नेसेर को एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू का मौका मिला है। जानिए कौन हैं माइकल नेसेर? 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
डेब्यू टेस्ट कैप पहनते माइकल नेसेर
मुख्य बातें
  • कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने की वजह से दूसरे एशेज टेस्ट से बाहर हुए पैट कमिंस
  • कमिंस की जगह मिला है पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले माइकल नेसेर को मौका
  • घरेलू क्रिकेट में 10 साल की कड़ी मेहनत लाई है रंग, 31 साल की उम्र में करेंगे डेब्यू

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से शुरू हो रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा। टीम के नए कप्तान पैट कमिंस कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा है। ऐसे में उनकी जगह टीम में तेज गेंदबाज माइकल नेसेर को शामिल किया गया है।  

31 वर्षीय नेसेर ऑस्ट्रेलिया के लिए घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन करते रहे हैं। वो कंगारू टीम के लिए दो वनडे मैच भी खेल चुके हैं लेकिन उन्हें पहली बार टेस्ट जर्सी पहनकर खेलने का मौका गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ मिला है। उन्हें कमिंस की जगह प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है।  

पेन को है नेसेर के टेस्ट डेब्यू की खुशी 
टिम पेन ने दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होने की वजह से निराश हुए कप्तान टिम पेन ने इस बात को लेकर खुशी जताई है कि उनके बाहर होने से माइकल नेसेर को लंबे इंतजार के बाद टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है। कमिंस ने कहा, दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाने से निराश हूं लेकिन माइकल नेसेर के डेब्यू को लेकर मैं उत्साहित हूं। नेसेर को आखिरकार सालों की कड़ी मेहनत के बाद टेस्ट डेब्यू का मौका मिल रहा है। 

डे-नाइट टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, बाहर हुए कप्तान पैट कमिंस 

शानदार रहा है प्रथम श्रेणी करियर  
साल 2010 में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए प्रथम श्रेणी करियर की शुरुआत करने वाले नेसेर अबतक कुल 70 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने 70 मैच की 124 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 24.47 के औसत के साथ कुल 236 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 57 रन देकर 6 विकेट रहा है। वो इसी तरह के प्रदर्शन को टेस्ट मैच में भी दोहराना चाहेंगे। 

3 साल पहले किया था वनडे डेब्यू 
नेसेर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे डेब्यू साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में किया था। लेकिन उस दौरे के बाद उन्हें और कोई मौका नहीं मिला। लेकिन तीन साल बाद जब उन्हें मौका मिल रहा है तब उनका टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना साकार होने जा रहा है। संयोगवश हाथ आए इस मौके को नेसेर निश्चित तौर पर खाली नहीं जाने देंगे। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल