लाइव टीवी

IND vs ENG: अब टीम इंडिया में कौन लेगा चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह, इन तीनों में एक को मिलेगी एंट्री

Updated Aug 02, 2021 | 19:51 IST

India vs England 1st Test, Who will replace Mayank Agarwal in India Playing XI: मयंक अग्रवाल चोटिल हो गए हैं, ऐसे में अब बड़ा सवाल है कि नॉटिंघम टेस्ट में उनकी जगह कौन सा भारतीय खिलाड़ी लेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Mayank Agarwal (ICC)
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच - नॉटिंघम - 4 अगस्त से 8 अगस्त 2021
  • भारतीय ओपनर सीरीज शुरू होने से ठीक पहले चोटिल हुए, टीम इंडिया के सामने बड़ां संकट
  • अब कौन लेगा मयंक अग्रवाल की जगह, तीन खिलाड़ियों के नाम हैं चर्चा में

भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल अभ्यास सत्र के दौरान टीम के साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की शॉर्ट गेंद सिर पर लगने से चोट लगने के कारण बुधवार से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गये। इंग्लैंड दौरे पर गये भारतीय गेंदबाजों में सिराज सबसे तेज गेंदबाजी करते है।  अभ्यास के समय मयंक ने उनकी शॉट गेंद से नजरें हटा ली, जिसके बाद गेंद उनकी सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट से टकरा गयी। अब सवाल है कि मयंक अग्रवाल की जगह टीम में किसे शामिल किया जाएगा।

भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे से जब मयंक की चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मयंक के सिर में चोट लगी है। रहाणे ने कहा, ‘‘मयंक अग्रवाल के सिर में चोट लगी है। चिकित्सा टीम उनकी निगरानी कर रही है। अन्य सभी खिलाड़ी फिट है।’’ मयंक हेलमेट खोलने के बाद कुछ असहज महसूस कर रहे थे और फिर फिजियो नितिन पटेल उनके साथ जमीन पर बैठे गये। इसके बाद वह सिर के पिछले हिस्से पर हाथ रखकर पटेल के साथ नेट से बाहर निकल गये। यह उम्मीद की जा है रही कि टेस्ट मैच खेलने के लिए मंजूरी मिलने से पहले अनिवार्य रूप से उन्हे ‘कनकशन’ जांच से गुजरना होगा।

मंयक की जगह अब कौन लेगा?

मयंक अग्रवाल की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है। राहुल ने ज्यादातर टेस्ट मैचों में पारी का आगाज किया है लेकिन इन दिनों वह मध्य-क्रम में खेलना पसंद करते हैं। टीम में सलामी बल्लेबाजी का एक और विकल्प बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन है। टीम में हालांकि हनुमा विहारी को भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है जो ऑस्ट्रेलिया की तरह यहां पारी का आगाज कर सकते है। विहारी ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते है और अगर वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल होते है तो हरफनमौला तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर को भी अंतिम 11 में चुना जा सकता है।

वैसे विराट कोहली की नजर में लोकेश राहुल हमेशा पसंदीदा रहे हैं और काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ हाल ही में डरहम में खेले गए अभ्यास मैच में भी राहुल चमके थे।

उस मैच में विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे मामूल चोटों के कारण बाहर थे, ऐसे में राहुल मैदान पर उतरे और शानदार शतक जड़कर एक बार फिर टेस्ट टीम में वापसी की दावेदारी ठोक दी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल