लाइव टीवी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में क्यों नहीं खेलेंगे केएल राहुल? 

Updated Feb 03, 2022 | 14:12 IST

KL Rahul: भारतीय क्रिकेट टीम के नए उपकप्तान केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में उपलब्ध नहीं होंगे। जानिए क्या है इसकी वजह?

Loading ...
केएल राहुल
मुख्य बातें
  • केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में नहीं खेलेंगे
  • टीम में कोरोना के सेंध लगाने के बाद भी नहीं हो सकेगी वापसी
  • मयंक अग्रवाल को आनन-फानन में किया है टीम में शामिल

अहमदाबाद: वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होने वाली तीन मैच की वनडे सीरीज से पहले भारतीय दल में कोरोना की एंट्री हो गई है। चार खिलाड़ियों के संक्रमित पाए जाने के बाद टीम मैनेजमेंट के सामने पहले मैच के लिए सही संयोजन के साथ मैदान पर 11 खिलाड़ियों को उतराने की चुनौती आ खड़ी हुई है। 

ऐसे में आनन-फानन में मयंक अग्रवाल को वनडे टीम में शामिल किए जाने का ऐलान गुरुवार सुबह कर दिया गया। शिखर धवन कोरोना संक्रमित होने की वजह से टीम के सामने पारी के आगाज को लेकर समस्या खड़ी हो गई थी। केएल राहुल ने पहले ही व्यक्तिगत कारणों से पहले वनडे में खेलने में असमर्थता जाहिर की थी। इसी वजह से ओपनर के रूप में मयंक को टीम के साथ जोड़ा गया है। 

राहुल की बहन की है शादी 
प्रशंसकों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि केएल राहुल पहले मैच के लिए उपलब्ध क्यों नहीं हैं? टीम मुश्किल में है और उन्हें वक्त में टीम के साथ खड़ा होना चाहिए। ऐसी कौन सी वजह है जिसके कारण वो टीम के साथ जल्दी नहीं जुड़ पा रहे हैं। तो इसका जवाब है कि उनकी बहन की शादी है और वो तैयारियों में जुटे हैं।इस वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

इस बात की पुष्टि हो गई है कि राहुल 9 फरवरी को खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे वनडे के लिए उपलब्ध होंगे। लेकिन अबतक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि राहुल की बहन की शादी की तारीख क्या है? फिलहार वो शादी की तैयारी में परिवार के साथ व्यस्त हैं। 

टीम इंडिया के पास उपलब्ध हैं केवल पांच बल्लेबाज
भारतीय दल में कोरोना के सेंध लगाने के बाद घोषित टीम में केवल पांच बल्लेबाज बचे हैं। हालांकि मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल करने की घोषणा हो गई है। फिलहाल टीम के पास रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत और ऑलराउंडर दीपक हुड्डा हैं। ये सभी खिलाड़ी पहले वनडे में मैदान पर मोर्चा संभाल सकते हैं। वहीं ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को भी सीरीज में ज्यादा मैच खेलने का मौका मिल सकता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल