लाइव टीवी

NZ vs WI 2nd T20I: न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने जड़ा धमाकेदार टी20 शतक, वेस्टइंडीज पस्त

Updated Nov 29, 2020 | 18:05 IST

Glenn Phillips T20I century: न्यूजीलैंड के 23 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने जड़ा धमाकेदार टी20 शतक और कीवी टीम ने दूसरे टी20 मैच में भी वेस्टइंडीज को रौंद दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ग्लेन फिलिप्स, Glenn Phillips
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज
  • दूसरे टी20 में भी न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को शिकस्त दी
  • ग्लेन फिलिप्स ने जड़ा धमाकेदार टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक

माउंट माउंगानुई: विकेटकीपर-बल्लेबाज ग्लैन फिलिप्स के शानदार शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने रविवार को बे ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 72 रनों से हरा दिया। फिलिप्ल की 51 गेंदों पर 108 रनों की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 238 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। फिर कीवी टीम के गेंदबाजों ने विंडीज को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 166 रनों पर रोकते हुए सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली। 'मैन ऑफ द मैच' फिलिप्स ने शतक के अलावा दो कैच लपके और एक रन आउट भी किया।

फिलिप्स की पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे। उनका साथ दिया डेवन कॉन्वे ने। कॉन्वे ने 37 गेंदों पर चार चौके और चार छक्कों की मदद से 65 रनों की पारी खेली। मार्टिन गुप्टिल ने 34 और टिम सेइफर्ट ने 18 रन बनाए।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज कभी भी इसे हासिल करने की रेस में नहीं लगी। वह लगातार विकेट खोती रही। कप्तान केरन पोलार्ड ने उसके लिए सबसे ज्यादा 28 रन बनाए। पोलार्ड के अलावा कीमो पॉल ने 26, शिमरन हेटमायेर 25 रनों की पारी खेली। कीवी टीम के लिए काइल जेमिसन और मिशेल सैंटनर ने दो-दो विकेट लिए। टिम साउदी, लॉकी फग्र्यूसन, ईश सोढी, जिम्मी नीशम ने एक-एक विकेट लिए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल