लाइव टीवी

क्या पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंग्लैंड के लिए एक साथ खेलेंगे जुड़वा भाई? 

Updated Jun 17, 2022 | 07:00 IST

Craig and Jamie Overton: क्या क्रेग और जेमी ओवरटन इंग्लैंड के लिए एक साथ टेस्ट या अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली जुड़वा भाईयों की पहली जोड़ी बनेगी?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
क्रेग और जेमी ओवरटन( साभार Somerset Cricket)
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल हुए जुड़वा भाई
  • क्रेग और जेमी ओवरटन की जोड़ी के पास है इतिहास रचने का मौका
  • अबतक इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं खेली है जुड़वा भाईयों की जोड़ी

लंदन: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैच की टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए गुरुवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। टीम में 28 वर्षीय तेज गेंदबाज जेमी ओवरटन को जगह दी गई है। उनके भाई क्रेग ओवरटन पहले से ही टीम में शामिल थे। ऐसे में दो जुड़वा भाई इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं। काउंटी क्रिकेट के डिवीजन एक में शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें टीम में जगह मिली है। उन्होंने सीजन में खेले 5 मैच में 21.61 के औसत से 21 विकेट लिए हैं।    

अबतक इंग्लैंड के लिए साथ नहीं खेले हैं जुड़वा भाई
इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास में जुड़वा भाईयों की जोड़ी ने एक साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलती नजर नहीं आई है। लीड्स में 23 जून से खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट में इस रिकॉर्ड के नहीं टूटने की पूरी संभावना है क्योंकि जेमी से 3 मिनट बड़े क्रेग को शुरुआती दो मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। लीड्स की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होती है। इस स्थिति में स्पिनर जैक लीच को प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। ऐसा होने पर एक जगह के लिए दोनों भाईयों के बीच भिड़ंत होगी। 

जेमी से ज्यादा भरोसेमंद हैं क्रेग 
दोनों भाई फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। परिस्थितियों के हिसाब से निर्णय लिया गया तो दोनों में से किसी एक को ही मौका मिलने की संभावना है। दोनों भाई अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं। दोनों के आने से टीम की निचले क्रम की बल्लेबाजी मजबूत होगी। लेकिन क्रेग जेमी की तुलना अपनी टीमों के लिए ज्यादा भरोसेमंद साबित हुए हैं। वो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सालों से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। जेमी ने जहां 206 विकेट लिए हैं वहीं क्रेग ने उनसे ज्यादा 402 विकेट चटकाए हैं और 3 हजार से ज्यादा रन उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बनाए हैं। उनका अनुभव जेमी के मौजूदा फॉर्म पर भारी पड़ सकता है। वो इंग्लैंड के लिए 8 टेस्ट खेल चुके हैं। 

जेमी ने गेंद और बल्ले के साथ किया है शानदार प्रदर्शन 
28 वर्षीय जेमी ओवरटन(Jamie Overton) काउंटी क्रिकेट में सरे की ओर से खेलते हैं। उन्होंने अबतक खेले 82 प्रथम श्रेणी मैच में 30.22 की औसत से 206 विेकेट  अपने नाम किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पारी में 95 रन देकर 6 विकेट और मैच में 107 रन देकर 8 विकेट रहा है। इसी दौरान उन्होंने बल्लेबाजी में 20.80 के औसत से 1872 रन भी बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 120 रन रहा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल