लाइव टीवी

क्या टी20 विश्व कप टीम से हार्दिक पांड्या को निकाला जाएगा? इस वजह से उठ रहे हैं सवाल

Updated Sep 29, 2021 | 11:49 IST

Hardik Pandya T20 World Cup Squad: हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में मंगलवार को अपना पहला मैच खेला। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन गेंदबाजी एक्शन में नजर नहीं आए।

Loading ...
हार्दिक पांड्या (तस्वीरा साभार- आईपीएल)
मुख्य बातें
  • भारत ने टी20 विश्व कप के लिए इसी महीने टीम घोशित की
  • विश्व कप के लिए 15 चुने गए हैं और तीन स्टैंडबाई पर हैं
  • हार्दिक पांड्या को बतौर ऑलराउंटर शामिल किया गया

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू होने के बाद से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की फिटनेस लगातार चर्चा में बनी हुई है। अनफिट होने के कारण पांड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए शुरुआती दो मैच नहीं खेले। वह मौजूदा चरण में अपने पहले मैच में मंगलवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान पर उतरे। पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 30 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन की पारी खेली। हालांकि, पांड्या मैच में गेंदबाजी एक्शन में नजर नहीं आए, जिसकी वजह से उनके टी20 विश्व कप टीम में बने रहने पर सवाल उठ रहे हैं।

बतौर ऑलराउंडर शामिल किया गया 

बता दें कि दूसरे चरण के फौरन बाद टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन यूएई और ओमान में होना है। पांड्या को भारत की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल किया गया है। उनसे बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी की भी उम्मीद की जा रही है। लेकिन पांड्या के मौजूदा चरण के पहले मैच में गेंदबाजी नहीं करने से, उनके पूरी तरह फिट होने पर संदेह जताया जा रहा है। ऐसे में कहा जा रहा है कि अगर पांड्या फिटनेस हासिल नहीं कर पाते हैं तो चयनकर्ता उनकी जगह ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के नाम पर विचार कर सकते हैं। ठाकुर टी20 विश्व कप के लिए स्टैंडबाई खिलाड़ी हैं। शार्दुल ने इंग्लैंड में बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

10 अक्टूबर तक बदलाव का ऑप्शन 

मुंबई के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड का कहना है कि कि हार्दिक पांड्या को पूरी तरह मैच फिटनेस हासिल करने के लिए कुछ समय चाहिए और इसीलिए उन्हें यूएई में पहले दो मैचों में टीम से बाहर रखा गया। आरसीबी के खिलाफ जब पांड्या को प्लेइन इलेवन में चुना गया तो यह कन्फर्म था कि उनकी गेंदबाजी करने की आवश्यकता नहीं होगी। गौरतलब है कि टीमों के पास 10 अक्टूबर तक अपने टी20 विश्व कप स्क्वाड में बदलाव करने का ऑप्शन है। अगर पांड्या मैच में चार ओवर डालने में असमर्थ रहे तो फिर बदलाव किया जा सकता है। बीसीसीआई ने पांड्या की फिटनेस पर नजार बना रखी है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल