लाइव टीवी

RCB vs RR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2021: जानें, बैंगलोर-राजस्थान मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Sep 29, 2021 | 18:48 IST

RR vs RCB Pitch Report, Dubai Weather Forecast Today, IPL 2021: आईपीएल 2021 में आज रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और राजस्थान रॉयल्स (एमआई) टकराएंगी। जानिए, मैच की पिच और दुबई के मौसम का संभावित हाल।

Loading ...
रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स मैच की पिच रिपोर्ट।
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के 43वें मैच में बैंगलोर-राजस्थान की टक्कर
  • दोनों टीमों का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा
  • जानें, मैच की पिच कैसी होगी और कैसा रहेगा दुबई का मौसम

Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals Pitch Report: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच आईपीएल 2021 का 43वां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें बुधवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगी। आरसीबी और आरआर मौजूदा सीजन में 11वीं बार मैदान पर उतरेंगी। वहीं, दोनों का दूसरे चरण में यह चौथा मैच है। बैंगलोर 10 मैचों में 6 जीत के बाद 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। अगर विराट कोहली की टीम राजस्थान को हराने में कामयाब हो जाती है तो उसकी प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की हो जाएगी। वहीं, राजस्थान की हालत खस्ता है और 10 मैचों में 8 अंक लेकर सातवें पायदान पर है। आरआर के लिए यह मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा। मैच हारने पर उसकी अंतिम चार की राह कठिन हो जाएगी।

IPL 2021, RR vs RCB Live Score: यहां देखें मैच का लाइव स्कोर

कैसी होगी मुकाबले की पिच

दुबई के मैदान पर दूसरे चरण में अभी तक पांच मैच खेले गए हैं, जिनमें तीन मर्तबा पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने बाजी मारी है। यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर रही है। बल्लेबाजों को विकेट से भरपूर मदद मिली तो एक बार फिर यहां बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है। बता दें कि पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच में दोनों पारियों में 180 से ज्यादा रन बने थे। बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों को भी विकेट से मदद मिलेगी। आरसीबी और आरआर को अपने स्पिनरों से उम्मीद होगी कि वे धीमी परिस्थितियों का लाभ उठाएं। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर करीब 155-160 रन है। 

कैसा होगा दुबई का मौसम 

दुबई में बुधवार को दिन में मौसम गर्म (35 से 37 डिग्री सेल्सियस) रहेगा। हालांकि, मैच के समय आरसीबी और आरआर के खिलाड़ियों को गर्मी की चुनौती का ज्यादा सामना नहीं करना पड़ेगा। शाम को तापमान 28-30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। उमस 63 फीसदी रहने की उम्मीद है और बारिश के कोई आसार नहीं हैं। शाम को 20 किमी प्रति घंटा की गति से हवा चलेगी। ओस यहां अहम भूमिका निभा सकती है, जिसकी चलते टॉस निर्णायक हो सकता है। गौरतलब है कि बैंगलोर और राजस्थान दुबई में दूसरे चरण में मैच खेल चुकी हैं। यहां बैंगलोर एक जबकि राजस्थान की टीम दो बार मैदान पर उतरी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल