लाइव टीवी

ENG vs WI: वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमन्स को भारी पड़ा ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होना

Updated Jul 01, 2020 | 17:40 IST

Windies coach Phil Simmons in trouble: अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होना वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मुख्य कोच फिल सिमन्स को भारी पड़ गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने पर मुश्किल में फंसे फिल सिमन्स
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा 2020
  • वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच फिल सिमन्स मुश्किल में फंसे
  • ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होना भारी पड़ा

कोरोना महामारी के बीच लंबे इंतजार के बाद आखिरकार एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू होने वाला है। आठ जुलाई से वेस्टइंडीज की टीम मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। इस सीरीज को लेकर पूरी दुनिया उत्साहित है जो कि जैविक सुरक्षित माहौल में होगी। लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही एक विवाद ने जन्म ले लिया है। दरअसल, मेहमान वेस्टइंडीज की टीम के मुख्य कोच फिल सिमन्स अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल हुए जिसके बाद से वेस्टइंडीज क्रिकेट में हंगामा बरपा है और उनको बर्खास्त करने की मांग उठी है।

अपने ससुर के अंतिम संस्कार में भाग लेना कोच फिल सिमन्स को महंगा पड़ सकता है क्योंकि क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के एक बोर्ड सदस्य ने उन्हें तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के बोर्ड सदस्य और बारबाडोस क्रिकेट संघ (बीसीए) के प्रमुख कोंडे रीले ने सिमन्स की हरकत को लापरवाही करार दिया।

'खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन की जान खतरे में पड़ी'

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार रीले ने कहा, ‘बीसीए से जुड़े खिलाड़ियों के माता पिता और सदस्य मेरे पास नाराजगी जता रहे हैं। इस तरह का व्यवहार गैरजिम्मेदाराना और लापरवाही वाला है। इससे ब्रिटेन दौरे पर गये उन 25 युवा खिलाड़ियों और पूरे टीम प्रबंधन की जान खतरे में पड़ी और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। हमें इस पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।’ गौरतलब है कि वेस्टइंडीज की इस 14 सदस्यीय टीम में 9 खिलाड़ी बारबाडोस के हैं।

पहले ही अनुमति ली थी, कोरोना टेस्ट के नतीजे आए

हालांकि वेस्टइंडीज के इस कोच व पूर्व ऑलराउंडर ने सीडब्ल्यूआई की अनुमति ली थी और उन्होंने वापसी के बाद खुद को टीम से अलग थलग कर रखा है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने भी यही कहा है कि सिमन्स ने जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर जाने और वापसी के लिये इजाजत मांगी थी जो कि मंजूर की गई थी। बोर्ड ने बयान में कहा, ‘उनके बाहर निकलने और फिर से जैव सुरक्षित वातावरण में वापसी को मंजूरी दी गयी थी तथा इसे सीडब्ल्यूआई और ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) की चिकित्सा टीमों की देखरेख में किया गया तथा दौरे से पहले इस तरह की परिस्थितियों के लिये तैयार किये गये नियमों का पूरा पालन किया गया।'

बोर्ड ने कोच के बचाव में ये भी बताया कि, 'वापसी के बाद सिमन्स खुद ही खिलाड़ियों से अलग पृथकवास पर चले गये जैसे की पूर्व योजना थी। उनके शुक्रवार से लेकर अब तक कोविड-19 के लिये दो परीक्षण किये गये और दोनों नेगेटिव आये हैं।’ अब देखना ये होगा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड और मेजबान टीम के खिलाड़ियों का इस पर क्या रुख होता है क्योंकि संक्रमण के इस दौर में कोई भी जोखिम उठाना नहीं चाहता।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल