लाइव टीवी

बदलावः भारतीय क्रिकेटर रिद्धिमान साहा अब त्रिपुरा क्रिकेट टीम से जुड़ेंगे

Updated Jul 05, 2022 | 14:46 IST

Wriddhiman Saha to join Tripura Cricket Team: टीम इंडिया से बाहर चल रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा अब बंगाल क्रिकेट के सदस्य नहीं रहे। वो त्रिपुरा क्रिकेट टीम से जुड़ेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रिद्धिमान साहा
मुख्य बातें
  • रिद्धिमान साहा के करियर में नया मोड़
  • भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने थामा त्रिपुरा क्रिकेट टीम का हाथ
  • बंगाल क्रिकेट के इस अनुभवी खिलाड़ी को नहीं मिली है टीम इंडिया में जगह

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली, जिसके बाद उन्होंने नई भूमिका में काम करने का फैसला किया है। वो सह-मार्गदर्शक के तौर पर त्रिपुरा की क्रिकेट टीम से जुड़ेंगे। त्रिपुरा क्रिकेट संघ (टीसीए) के संयुक्त सचिव किशोर दास ने यह जानकारी दी। बंगाल क्रिकेट से जुड़े रहे साहा को बंगाल क्रिकेट संघ से एनओसी मिल गया है ताकि वो त्रिपुरा क्रिकेट के साथ जुड़ सकें।

त्रिपुरा क्रिकेट के सचिव किशोर दास ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमारी साहा से बात हुई है और वह राज्य की ओर से खेलने के लिए राजी हो गया है। खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए वह सीनियर टीम के मार्गदर्शन की भूमिका भी निभाएगा।’’ दास ने कहा कि टीसीए को उम्मीद है कि साहा 15 जुलाई तक करार पर हस्ताक्षर कर लेंगे।

उन्होंने कहा कि साहा के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में अनुभव को देखते हुए अगर वे टीम के साथ जुड़ते हैं तो इससे खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा। अधिकारी ने कहा, ‘‘अभी यह तय नहीं किया गया है कि उसे कप्तान बनाया जाएगा या नहीं। इस पर फैसला बाद में होगा।’’ साहा के त्रिपुरा के लिए रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने की उम्मीद है।

अक्टूबर में 38 साल के होने वाले साहा ने बंगाल को छोड़ने का फैसला किया जब कैब के संयुक्त सचिव देवब्रत दास ने आरोप लगाया कि यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज राज्य के लिए घरेलू मैचों से बाहर रहने के बहाने बना रहा है।

साहा ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 1353 रन दर्ज हैं। जबकि 9 वनडे मैचों में वो 41 रन बना चुके हैं। हालांकि रिषभ पंत के हिट होने के बाद साहा को टीम इंडिया में जगह नहीं मिल सकी है। साहा ने अब तक 122 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 6423 रन बनाए हैं और विकेट के पीछे उनके नाम 313 कैच और 37 स्टंपिंग दर्ज हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल