लाइव टीवी

IND vs AUS: शर्मनाक रिकॉर्ड के साथ युजवेंद्र चहल ने की जसप्रीत बुमराह की बराबरी

Updated Dec 06, 2020 | 21:52 IST

Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में स्‍टीव स्मिथ को अपना शिकार बनाया और जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड की बराबरी की। हालांकि, इस दौरान चहल के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ।

Loading ...
युजवेंद्र चहल
मुख्य बातें
  • युजवेंद्र चहल पुरुषों के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के सर्वश्रेष्‍ठ विकेट लेने वाले गेंदबाज बने
  • चहल अब इस मामले में जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्‍त रूप के साथ शीर्ष पर काबिज हैं
  • चहल ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में स्‍टीव स्मिथ को शिकार बनाकर यह उपलब्धि हासिल की

सिडनी: युजवेंद्र चहल रविवार को पुरुषों के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। चहल ने इस मामले में टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बराबरी कर ली है। चहल ने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ को अपना शिकार बनाकर यह उपलब्धि हासिल की। 30 साल के चहल के अब फटाफट क्रिकेट में 59 विकेट हो गए हैं। उन्‍होंने 44 मैचों में इतने विकेट चटकाए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज था। मगर अब चहल उनके साथ शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

हालांकि, इसी मैच में युजवेंद्र चहल के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ। एक टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्‍यादा बार 50 से ज्‍यादा रन खर्च करने के मामले में चहल शीर्ष भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। यह तीसरा मौका था जब चहल के 4 ओवर के कोटे में 50 से ज्‍यादा रन खर्च हुए। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 ओवर में 51 रन देकर तीन विकेट झटके। मोहम्‍मद सिराज और क्रुणाल पांड्या दो-दो बार 50 से ज्‍यादा रन खर्च कर चुके हैं।

कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट बनकर छा गए थे चहल

बता दें कि युजवेंद्र चहल को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। रवींद्र जडेजा के चोटिल होने पर चहल कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट बनकर मैदान पर आए थे और उन्‍होंने तीन विकेट चटकाकर भारत को जीत दिलाई थी। भारत ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 11 रन से मात दी थी। तब युजवेंद्र चहल के टी20 इंटरनेशनल करियर में विकेटों की संख्‍या 58 हो गई थी। इसके बाद उनके पास मौका आया कि जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड की बराबरी करे या फिर उनसे आगे निकल जाएं।

पता हो कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 6 विकेट से मात देकर तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 194 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। अब भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरा व निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मुकाबला मंगलवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें 17 दिसंबर को एडीलेड में पहले टेस्‍ट में भिड़ेंगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल