लाइव टीवी

'क्रिकेटर्स शुरुआत में मेरे साथ काम करने में सहज नहीं थे': पाक महिला एंकर ने किया खुलासा

Updated May 31, 2020 | 18:14 IST

Zainab Abbas sports jounalist in Pakistan: 32 साल की महिला खेल पत्रकार ने बताया कि उन्‍हें इस पेशे में कितनी चुनौतियों का सामना करना पड़ा। पाकिस्‍तान की महिला खेल पत्रकार अब इंडस्‍ट्री में जाना माना नाम है।

Loading ...
जैनब अब्‍बास
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान की महिला खेल पत्रकार जैनब अब्‍बास अब जाना माना नाम हैं
  • जैनब ने बताया कि शुरुआत में उन्‍हें इस पेशे में कितनी चुनौतियों का सामना करना पड़ा
  • जैनब ने विश्‍व कप 2019 और पीएसएस जैसे टूर्नामेंट में एंकरिंग भी की है

कराची: पाकिस्‍तान की खेल पत्रकार जैनब अब्‍बास ने हाल ही में खुलकर बताया कि खेल के क्षेत्र में महिला होने की क्‍या चुनौतियां हैं। इस समय वह खेल इंडस्‍ट्री में एक जाना-माना नाम हैं। जैनब अब्‍बास ने 2019 विश्‍व कप और पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) के कुछ एडिशंस को कवर किया है। उन्‍होंने इसके अलावा क्रिकेट शो जैसे 'सवाल क्रिकेट का' और 'क्रिकेट दीवानगी' को होस्‍ट भी किया।

हालांकि, पेशेवर जिंदगी में जैनब अब्‍बास का सफर बिलकुल भी आसान नहीं था। अब तो वह अपने करियर में सफलता का स्‍वाद चख चुकी हैं। 32 साल की महिला एंकर ने खुलासा किया है कि शुरुआत में कई क्रिकेटर्स उनके साथ स्‍क्रीन पर काम करने को लेकर सहज महसूस नहीं करते थे। एक पॉडकास्‍ट में अब्‍बास ने कहा, 'पाकिस्‍तान में खेल क्षेत्र में महिला होना चुनौती है। ऐसे कई क्रिकेटर्स थे, जो शुरुआत में मेरे साथ काम करने को लेकर सहज नहीं थे क्‍योंकि मैं महिला हूं। कुछ जो ज्‍यादा धार्मिक थे, वो शुरुआत में मेरे साथ स्‍क्रीन पर दिखना ही नहीं चाहते थे।'

ऐसे बदला माहौल

जैनब ने बताया कि धीरे-धीरे अपनी निरंतरता से उन्‍होंने विश्‍वसनीयता हासिल की। उन्‍होंने कहा, 'मगर अब वो लोग मेरे साथ काम करने में सहज महसूस करते हैं क्‍योंकि मुझे इंडस्‍ट्री में लंबा समय हो गया है। लोगों को पता है कि मैं अपना काम कर रही हूं।' अब्‍बास के अलावा बेन कटिंग की मंगेतर एरिन होलैंड, मयंती लैंगर, ईसा गुहा भी मशहूर महिला खेल पत्रकार के रूप में जानी जाती हैं। लैंगर ने भी बताया था कि शुरुआत में उन्‍हें कितने रिजेक्‍शन झेलने पड़े थे।

अख्‍तर हैं मस्‍तमौला

पॉडकास्‍ट में जैनब अब्‍बास से पूछा गया कि वह एक क्रिकेटर, जिसको खेलते देखने के लिए पैसे देने को तैयार हों तो महिला खेल पत्रकार ने पाकिस्‍तान के सीमित ओवर कप्‍तान बाबर आजम का नाम लिया। उन्‍होंने कहा, 'बाबर आजम, वो इस समय शानदार बल्‍लेबाजी करते हैं।' इसके अलावा जब जैनब से पूछा गया कि लॉकडाउन में किसके साथ रहना पसंद करेंगी तो उन्‍होंने राव‍लपिंडी एक्‍सप्रेस का नाम लिया। लाहौर में जन्‍मीं जैनब ने कहा, 'शोएब अख्‍तर बहुत मजेदार व्‍यक्ति हैं। मैं उनके साथ कभी बोर नहीं हो सकती।' जैनब ने पिछले साल हमजा करदार के साथ निकाह किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल