लाइव टीवी

जिंबाब्‍वे ने तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतकर रचा इतिहास, बांग्‍लादेश को मिली करारी शिकस्‍त

Updated Aug 02, 2022 | 23:36 IST

Zimbabwe beat Bangladesh in 3rd T20I: जिंबाब्‍वे ने तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को 10 रन से मात देकर इतिहास रच दिया। जिंबाब्‍वे ने पहली बार बांग्‍लादेश को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मात दी।

Loading ...
जिंबाब्‍वे क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • जिंबाब्‍वे ने तीसरे टी20 में बांग्‍लादेश को 10 रन से हराया
  • जिंबाब्‍वे ने तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की
  • जिंबाब्‍वे ने पहली बार टी20 इंटरनेशनल सीरीज में बांग्‍लादेश को मात दी

हरारे: जिंबाब्‍वे ने मंगलवार को बांग्‍लादेश को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में 10 रन से मात देकर इतिहास रच दिया। हरारे में खेले गए मुकाबले में जिंबाब्‍वे ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 156/8 का स्‍कोर बनाया। जवाब में बांग्‍लादेश की टीम 20 ओवर में 146/8 का स्‍कोर बना सकी। इसी के साथ जिंबाब्‍वे ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। जिंबाब्‍वे के लिए यह जीत ऐतिहासिक रही क्‍योंकि उसने पहली बार बांग्‍लादेश को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मात दी।

बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाज नहीं कर सके कमाल

जिंबाब्‍वे द्वारा मिले 157 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी बांग्‍लादेश की शुरूआत खराब रही। लिटन दास (13) आउट होने वाले पहले बल्‍लेबाज रहे। फिर परवेज हुसैन (2) आउट हो गए। जिंबाब्‍वे के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर बांग्‍लादेश के विकेट गिराए। अफीफ हुसैन ने संघर्ष किया और 27 गेंदों में नाबाद 39 रन बनाए। बांग्‍लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन की दरकार थी, लेकिन वो 8 रन ही बना सकी और मुकाबला गंवा दिया। मेजबान टीम की तरफ से विक्‍टर न्‍याओची ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। ब्रेड इवांस को दो विकेट मिले। वेस्‍ले मधेवीर, शॉन विलियम्‍स और ल्‍यूक जोंगवे को एक-एक सफलता मिली।

जिंबाब्‍वे के बर्ल ने मचाया धमाल

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी जिंबाब्‍वे की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। ओपनर चकाबवा 17 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद मधेवीर (5) और सिकंदर रजा बिना खाता खोले आउट हो गए। सीन विलियम्स 2 रन बनाकर चलते बने। क्रैग इरविन भी 24 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। जिंबाब्‍वे की टीम 67/6 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी जब रेयान बर्ल और ल्‍यूक जोंगवे ने पारी को संभाला। दोनों स्कोर को 146 तक ले गए। जोंगवे 20 गेंद में 35 रन बनाकर आउट हुए। रेयान बर्ल ने नसुम अहमद के एक ही ओवर में 34 रन बनाते हुए स्कोर को 150 तक पहुंचाया। वह 28 गेंद में 54 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह जिम्बाब्वे ने 8 विकेट पर 156 का स्कोर हासिल किया। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन और हसन महमूद ने 2-2 विकेट झटके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल