लाइव टीवी

आईपीएल में ना खेलने से निराश था, लेकिन फिर उसका फोन आया और मैं उत्साहित हो गयाः फिंच

Updated Apr 22, 2022 | 20:41 IST

Aaron Finch on joining KKR: आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के दौरान किसी भी फ्रेंचाइजी द्वारा नहीं खरीदे जाने से निराश आरोन फिंच की किस्मत अचानक कैसे चमकी और किसने उनको फोन करके खुशखबरी दी, इसके बारे में उन्होंने खुद बताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आरोन फिंच (केकेआर)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में ना खेलने को लेकर निराश थे आरोन फिंच
  • ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम के कप्तान फिंच को अचानक एलेक्स हेल्स की जगह मौका मिला
  • फिंच ने बताया कि कैसे एक फोन कॉल ने उनको उत्साहित कर दिया था

दुनिया में आज तकरीबन सभी क्रिकेटर आईपीएल में खेलने का सपना देखते हैं। जब टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होती है तो सभी की नजरें उस पर टिकी रहती हैं। इनमें से कई खिलाड़ी ऐसे भी रह जाते हैं जिनको कोई टीम नहीं खरीदती। उन खिलाड़ियों में कुछ दिग्गज नाम भी शामिल होते हैं, जैसे इस बार ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के कप्तान आरोन फिंच को कोई खरीदार नहीं मिला था। हालांकि फिर अचानक उनकी किस्मत चमकी और बुलावा आ गया।

ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम के कप्तान आरोन फिंच ने बताया है कि वो तब काफी उत्साह से भर गये जब उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने एलेक्स हेल्स की जगह शामिल करने के लिये बुलाया। इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने ‘बायो-बबल’ से थकान का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। इससे फिंच के लिये आईपीएल में खेलने का रास्ता खुल गया जो 1.5 करोड़ रूपये के ‘बेस प्राइस’ में केकेआर से जुड़ गये।

केकेआर वेबसाइट पर फिंच ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच से पहले कहा, "यह हिस्सा लेने के लिये शानदार टूर्नामेंट है और मुझे लगता है कि जब आप इसमें नहीं खेलते तो आपको वास्तव में इसकी कमी महसूस होती है। मुझे लगता है कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करना और खेलने का मौका मिलना हर किसी को बेहतर बनाता है।"

फिंच ने आगे कहा, "हां, निश्चित रूप से मैं निराश था (नीलामी में खरीदार ना मिलने पर)। लेकिन बाज (केकेआर के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम) के केकेआर से जुड़ने के लिये फोन करने से मैं बहुत उत्साहित हो गया।"

ये 35 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है जिसने टी20 प्रारूप में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। अब तक आईपीएल 2022 में उन्होंने दो मुकाबले खेले हैं, पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वो 7 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन दूसरे मुकाबले में 58 रनों की शानदार पारी खेलकर उन्होंने वापसी की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।