लाइव टीवी

हैदराबाद के 6.50 करोड़ी खिलाड़ी ने किया चेन्नई के धुरंधरों को चित्त, चुने गए मैन ऑफ द मैच

Updated Apr 09, 2022 | 20:57 IST

Who is Abhishek Sharma: सनराइजर्स है 21 वर्षीय बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने शनिवार को अकेले दम चेन्नई के धुरंधरों के जबड़े से शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर जीत छीन ली। जानिए कौन हैं अभिषेक शर्मा और उनका कैसा रहा है आईपीएल में प्रदर्शन?

Loading ...
अर्धशतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते अभिषेक शर्मा (साभार IPL)
मुख्य बातें
  • हैदराबाद की टीम के लिए लगातार 5 सीजन से खेल रहे हैं अभिषेक शर्मा
  • इस बार 6.5 करोड़ रुपये खर्च करके हैदराबाद ने किया है उन्हें टीम में शामिल
  • टीम में भूमिका बदलते ही अभिषेक ने जड़ा आईपीएल में पहला पचासा

मुंबई: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले पंजाब के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने शनिवार को आईपीएल में अपने बल्ले की चमक बिखेरी। पांच साल लंबे अंतराल के बाद वो आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक जड़ने में सफल रहे। कप्तान केन विलियमसन के साथ पारी की शुरुआत करने आए 21 वर्षीय अभिषेक शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 81 गेंद में 75 रन की पारी खेली और आईपीएल 2022 में टीम की पहली जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। अपनी पारी के दौरान अभिषेक ने 5 चौके और 3 छक्के जड़े। 

पहले विकेट के लिए जोड़े 89 रन, 32 गेंद में पूरा किया अर्धशतक
चेन्नई के खिलाफ जीत के लिए 155 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन की जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 12 ओवर में 89 रन की साझेदारी की। 13वें ओवर की पहली गेंद पर 32 रन बनाकर केन विलियमसन आउट हो गए। लेकिन अभिषेक शर्मा 32 गेंद पर आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक पूरा करने के बाद डटे रहे।

145 के स्कोर पर पवेलियन लौटे अभिषेक
अभिषेक ने इसके बाद राहुल त्रिपाठी के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। लेकिन 18वें ओवर में टीम को जीत के करीब पहुंचाने के बाद अभिषेक ब्रावो की गेंद पर क्रिस जॉर्डन के हाथों लपके गए। अभिषेक जब आउट हुए तब हैदराबाद का स्कोर 145 रन था। इसके बाद राहुल त्रिपाठी और निकोलस पूरन ने जीत की औपचारिकता 3 गेंद में खत्म करके हैदराबाद को 8 विकेट से जीत दिला दी। 

6.5 करोड़ रुपये में हैदराबाद की टीम में हुए शामिल
साल 2018 से अभिषेक शर्मा हैदराबाद की टीम में शामिल हैं। साल 2018 में उन्हें हैदराबाद ने  55 लाख रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था। चार सीजन में उन्हें हैदराबाद के लिए 22 मैच खेलने का मौका मिला। जिसमें वो बल्ले से 241 रन बना सके और 7 विकेट अपने नाम कर सके। ऐसे में फरवरी में हुई नीलामी में हैदराबाद के टीम मैनेजमेंट ने एक बार फिर अभिषेक पर भरोसा जताया और उन्हें टीम में शामिल करने के लिए 6.5 करोड़ रुपये की मोटी रकम खर्च की। ऐसे में उन्हें इस बार पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी और इस भूमिका में वो टीम के लिए मैच विनर साबित हुए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।