लाइव टीवी

IPL 2021: दिल्‍ली कैपिटल्‍स को लगा जोरदार झटका, स्‍टार तेज गेंदबाज कोविड-19 की चपेट में आया

Updated Apr 14, 2021 | 15:57 IST

Anrich Nortje: दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अपना अगला मुकाबला गुरुवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ खेलना है। इससे पहले उसे करारा झटका लगा है। स्‍टार तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

Loading ...
दिल्‍ली कैपिटल्‍स
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अपना अगला मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ खेलना है
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे कोविड-19 पॉजिटिव निकले
  • नोर्जे पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरा वनडे खेलने के बाद भारत आ गए थे

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम इस समय राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मुकाबले की तैयारी में जुटी है, लेकिन इससे पहले उसे एक तगड़ा झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव निकले हैं। तेज गेंदबाज पृथकवास में थे और 14 अप्रैल को कगिसो रबाडा के साथ ट्रेनिंग शुरू करने वाले थे। मगर उन्‍हें अब 10 दिन के एकांतवास में रहना होगा और बबल में दोबारा जुड़ने से पहले दो बार टेस्‍ट में निगेटिव आना होगा।

उल्‍लेखनीय है कि इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है कि नोर्जे पॉजिटिव हैं। इससे पहले नितिश राणा और देवदत्‍त पडिक्‍कल के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई थी, लेकिन बाद में फ्रेंचाइजी ने खुलासा किया था कि ये क्रिकेटर्स और पहले वायरस के संपर्क में आए थे। जानकार सूत्रों से पता चला है कि एनरिच नोर्जे ने निगेटिव टेस्‍ट रिपोर्ट के साथ पृथकवास अ‍वधि शुरू की। एक सूत्र ने इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कहा, 'वह निगेटिव रिपोर्ट के साथ आए, लेकिन दुर्भाग्‍यवश अब पॉजिटिव आए और क्‍वारंटीन में रहना होगा।'

पाकिस्‍तान के खिलाफ आखिरी वनडे मैच

एनरिच नोर्जे, क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर और कगिसो रबाडा ऐसे चार क्रिकेटर्स थे, जिन्‍होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद प्रोटियाज टीम का साथ छोड़ा और आईपीएल के लिए भारत आए। डी कॉक ने मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व किया जबकि नोर्जे और रबाडा को रॉयल्‍स के खिलाफ खेलना था।

हालांकि, इस खबर से न सिर्फ नोर्जे के खेलने पर पाबंदी लगी है बल्कि रबाडा की उपलब्‍धता पर भी खतरा मंडराया है। दोनों ही खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका से एक फ्लाइट में भारत आए और अब देखना होगा कि रबाडा का एकांतवास बढ़ता है या नहीं। यह दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए तगड़ा झटका है क्‍योंकि दोनों ही खिलाड‍ियों के मैच खेलने की उम्‍मीद थी। बहरहाल, उनके विल्‍प क्रिस वोक्‍स और टॉम करन ने शानदार प्रदर्शन करके पहले मैच में ही अपनी उपयोगिता साबित की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।