लाइव टीवी

आशीष नेहरा ने कहा- अगर मैं नेशनल सेलेक्‍टर होता तो एमएस धोनी टीम में होते, लेकिन बड़ा सवाल है...

Updated Jun 21, 2020 | 08:03 IST

Ashish Nehra on MS Dhoni: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि उनकी टीम में एमएस धोनी शामिल होते। धोनी ने 2019 विश्‍व कप के सेमीफाइनल के बाद से कोई प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला है।

Loading ...
एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने जुलाई 2019 के बाद से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट नहीं खेली
  • धोनी आईपीएल 2020 में वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोना के कारण यह स्‍थगित हो गई
  • आशीष नेहरा ने कहा कि वह अपनी टीम में धोनी को जरूर शामिल करते

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि अगर वो राष्‍ट्रीय चयनकर्ता होते तो पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी उनकी टीम का हिस्‍सा जरूर होते। मगर बड़ा सवाल इस पर निर्भर करता कि अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज अपना अंतरराष्‍ट्रीय करियर आगे बढ़ाना चाहते हैं या नहीं। धोनी करीब एक साल से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट से दूर हैं। उन्‍होंने भारत के लिए आखिरी मैच 2019 विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेला था। भारतीय टीम ने इसके बाद कई सीमित ओवर मुकाबले खेले, लेकिन धोनी किसी के लिए भी उपलब्‍ध नहीं रहे।

टीम इंडिया टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम क खोज में जुटी थी, तब भी धोनी किसी सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आएं। हां, माही ने आईपीएल 2020 के लिए जरूर वापसी के संकेत दिखाए और चेपाक स्‍टेडियम में अभ्‍यास के दौरान लय में नजर आए। कहा जा रहा था कि आईपीएल 2020 ही महेंद्र सिंह धोनी के भविष्‍य का फैसला करेगा। मगर कोरोना वायरस महामारी के कारण पैसों से भरी यह टी20 लीग अनिश्चितकालीन के लिए स्‍थगित कर दी गई। इसके बाद से धोनी के संन्‍यास की खबरों ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया।

धोनी का क्‍या है भविष्‍य

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अब छह सप्‍ताह लंबे राष्‍ट्री कैंप पर ध्‍यान लगा रहा है, जहां शीर्ष क्रिकेटर्स आगामी महीने में अभ्‍यास करते नजर आएंगे। अब सवाल उठ रहा है कि एमएस धोनी भारतीय टीम के इस शिविर का हिस्‍सा होंगे या नहीं। इस बारे में बात करते हुए नेहरा ने पीटीआई से कहा, 'अगर मैं राष्‍ट्रीय चयनकर्ता होता, तो एमएस धोनी मेरी टीम में होते। मगर बड़ा सवाल यह है कि वह खेलना भी चाहते हैं या नहीं। यह उस पर निर्भर करता है कि एमएस धोनी चाहते क्‍या हैं।'

आईपीएल सही मंच

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि अगर धोनी भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं तो आईपीएल 2020 उनके लिए आदर्श मंच साबित होता। इस बीच चयनकर्ताओं के पूर्व चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा था कि टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए एमएस धोनी को तैयारी शिविर का हिस्‍सा होना चाहिए। हालांकि, द्विपक्षीय सीरीज के लिए प्रसाद का मानना है कि प्रबंधन को अलग तरह सोचने की जरूरत है।

प्रसाद ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि टी20 वर्ल्‍ड कप इस साल होगा या नहीं। अगर यह होता है तो आपको शिविर को टूर्नामेंट की तैयारी के लिहाज से लेना चाहिए। ऐसे में एमएस धोनी को वहां होना चाहिए। अगर द्विपक्षीय सीरीज की बात है तो आपके पास केएल राहुल, रिषभ पंत और संजू सैमसन तो पहले से ही हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।