लाइव टीवी

IPL 2020: ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के खिलाड़ी शुरुआती मैचों से रह सकते हैं नदारद, जानें क्या है वजह

Updated Sep 14, 2020 | 18:48 IST

IPL 2020 initial matches: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (2020) के शुरुआती मैचों से नदारद रह सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ग्लेन मैक्सवेल

कोलकाता: किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सतीश मेनन ने सोमवार को कहा कि आईपीएल के आगामी सीजन के लिए ग्रेट ब्रिटेन से एक बायो सिक्योर बबल से दूसरे में खिलाड़ियों का लाना संभव हो सकेगा या नहीं इस बात को लेकर अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई टीमें इस समय इंग्लैंड में वनडे सीरीज खेल रही हैं। ऐसी खबरें थीं कि इन दोनों टीमों के खिलाड़ियों को यूएई के नियमों के हिसाब से क्वारंटाइन रहना होगा लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वैंकी मैसूर ने इस पर विराम चिन्ह लगा दिया था। 

क्या क्वारंटाइन समय कम हो सकता है?

मैसूर ने कहा था कि उनकी टीम में शामिल इन देशों के खिलाड़ी टीम के शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। मैसूर ने कहा था कि खिलाड़ियों को क्वारंटाइन में रहने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि खिलाड़ी एक बबल से दूसरे बबल में आ रहे हैं। लेकिन मेनन इसे लेकर आश्वास्त नहीं हैं। उन्होंने कहा, 'किसी के पास इसे लेकर स्पष्टता नहीं है। बीसीसीआई को बताना था कि चूंकि खिलाड़ी एक बबल से दूसरे बबल में आ रहे हैं तो क्या क्वारंटाइन समय कम हो सकता है कि नहीं। हमारे पास अभी तक किसी चीज को लेकर स्पष्टता नहीं है।'

पंजाब को पहला मैच 20 सितंबर को खेलना है

पंजाब में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और इंग्लैंड के क्रिस जोर्डन हैं जो इस समय वनडे सीरीज में खेल रहे हैं। पंजाब को अपना पहला मैच 20 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना है।

पंजाब ने अभी तक आईपीएल नहीं जीता है

मेनन ने कहा, 'मैं बबल में से जो सुना है, वो यह है कि चीजें ठीक उसी तरह हो रही हैं जिस तरह प्लान की गई थीं। हम एसओपी का पालन कर रहे हैं जिसे बीसीसीआई ने और आधिकारियों ने तैयार किया है।' अबू धाबी में सिर्फ मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स हैं बाकी टीमें दुबई में हैं जहां कोविड-19 पॉजिटिव के अलावा किसी के लिए भी क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य नहीं है। पंजाब ने अभी तक आईपीएल नहीं जीता है। इस पर मेनन ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि हम इस बार खिताब जीतेंगे। यह प्रारूप ऐसा है जहां कुछ भी हो सकता है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।