लाइव टीवी

भुवनेश्‍वर कुमार बने पॉवरप्ले के शंहशाह, तोड़ा जहीर खान का सालों पुराना रिकॉर्ड

Updated Apr 17, 2022 | 17:37 IST

Bhuvneshwar Kumar takes most wickets in powerplay in IPL history: सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने शिखर धवन का विकेट लेकर एक नायाब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Loading ...
भुवनेश्‍वर कुमार
मुख्य बातें
  • भुवनेश्‍वर कुमार ने पावरप्‍ले में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया
  • भुवनेश्‍वर कुमार ने पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ा
  • भुवनेश्‍वर कुमार ने शिखर धवन का विकेट लेकर रिकॉर्ड अपने नाम किया

मुंबई: पंजाब किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 28वां मैच खेला जा रहा है।  सनराइजर्स हैदराबाद के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने रविवार को पंजाब किंग्‍स के शिखर धवन को आउट करके एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भुवनेश्‍वर कुमार आईपीएल इतिहास में पावरप्‍ले में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। पावरप्‍ले में भुवी ने धवन को अपना 53वां शिकार बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

भुवी ने पंजाब किंग्‍स की पारी के तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर शिखर धवन को मिड विकेट पर मार्को जानसेन के हाथों कैच आउट कराया और बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। उन्‍होंने इसी के साथ मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान और संदीप शर्मा का रिकॉर्ड भी तोड़ा। जहीर खान और संदीप शर्मा ने पावरप्‍ले में 52-52 विकेट चटकाए हैं। 

यह भी पढ़ें: पंजाब-हैदराबाद मैच का लाइव स्‍कोर और अपडेट्स जानें यहां

पावरप्‍ले में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में चौथे स्‍थान पर कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव काबिज हैं। उमेश यादव ने पहले 6 ओवरों के अंदर 51 विकेट चटकाए हैं। टॉप-5 लिस्‍ट में पांचवें स्‍थान पर धवल कुलकर्णी काबिज हैं, जिन्‍होंने पावरप्‍ले में 44 विकेट चटकाए हैं। 

आईपीएल इतिहास में पावरप्‍ले में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

  • भुवनेश्‍वर कुमार - 53*
  • जहीर खान - 52
  • संदीप शर्मा - 52
  • उमेश यादव - 51
  • धवल कुलकर्णी - 44

यह भी पढ़ें: हैदराबाद के खिलाफ क्‍यों नहीं खेल रहे हैं मयंक अग्रवाल? शिखर धवन ने किया खुलासा

बता दें कि 32 साल के भुवनेश्वर कुमार ने इस मुकाबले से पहले 212 टी20 मैच में 26 की औसत से 217 विकेट चटकाए हैं। उनका सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 19 रन देकर 5 विकेट है। वहीं भुवी ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करते हुए 59 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें 58 विकेट चटकाए। इसमें उनका सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 24/5 है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।