लाइव टीवी

CSK vs RCB: फिर चला फाफ डु प्‍लेसिस का बल्ला, 'विराट सेना' के खिलाफ खेल डाली ये पारी

Updated Apr 25, 2021 | 17:28 IST

Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore: फाफ डु प्‍लेसिस के बल्ले ने एक बार फिर रन उगले हैं। उन्होंने 'विराट सेना' के खिलाफ अर्धशतक बना डाला।

Loading ...
फाफ डु प्लेसिस (तस्वीर साभार- आईपीएल)

मुंबई: आईपीएल 2021 में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का आमना-सामना हुआ। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्‍लेसिस का बल्ला एक बार फिर चला और उन्होंने फिफ्टी जमाई। डुप्लेसिस ने 41 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 50 रन बनाए। उनकी मौजूदा सीजन में यह लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी है। उन्होंने पिछले मैच में नाबाद 95 रन बनाए थे। वहीं, डुप्लेसिस के आईपीएल करियर का यह 18वां अर्धशतक है।

डु प्लेसिस ने की दो अहम साझेदारी

फाफ डु प्‍लेसिस ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान दो अहम साझेदारियां की। उन्होंने पहले विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ( 25 गेंदों में 33 रन) के साथ 74 रन की पार्टनरशिप की, जिससे चेन्नई का शुरू में पलड़ा भारी रहा। गायकवाड़ 10वें ओवर में पवेलियन लौटे। इसके बाद डु प्‍लेसिस ने सुरेश रैना के संग सीएसके की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने बखूबी आरसीबी के गेंदबाजों का सामना किया, मगर यह साझेदारी ज्यादा लंबी नहीं चल सकी। दोनों दूसरे विकेट के लिए 37 रन ही जोड़ पाए। रैना ने 18 गेंदों में 24 रन की पारी खेली।

डु प्लेसिस बने हर्षल पटेल का शिकार

डु प्लेसिस ने 40 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया। लग रहा था कि डु प्लेसिस और टिकेंगे, लेकिन वह तेज गेंदबाज हर्षल का शिकार बन गए। उन्हें पटेल ने 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई। डु प्लेसिस ने लांग ऑन के ऊपर से बड़ा शॉट मारने का प्रयास किया और क्रिस्टियन को कैच दे बैठे। उनका विकेट 111 के कुल स्कोर पर गिरा। पटेल ने डु प्लेसिस से पहले ओवर की चौथी गेंद पर सुरेश रैना को देवदत्त पडिक्कल के हाथों लपकवाया। चेन्नई सुपर किंग्स ने 'विराट सेना' के सामने 4 विकेट गंवाकर 192 रन का लक्ष्य रखा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।