लाइव टीवी

यूएई में किस जगह ठहरेंगे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के धुरंधर? रहना होगा परिवार से दूर : रिपोर्ट

Updated Aug 07, 2020 | 15:06 IST

Chennai Super Kings in UAE: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सदस्‍य यूएई में बुर्ज खलीफा के करीब ठहरेंगे। खिलाड़‍ियों को शुरूआती चरण में अपने परिवार के सदस्‍यों से दूर रहना पड़ेगा। आईपीएल 2020 19 सितंबर से शुरू होगा।

Loading ...
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स
मुख्य बातें
  • सीएसके के खिलाड़ी रिपोर्ट के मुताबिक यूएई में बुर्ज खलीफा के करीब ठहरेंगे
  • फ्रेंचाइजी ने फैसला किया है कि खिलाड़‍ियों के परिवार वालों को शुरूआत में नहीं आने दिया जाएगा
  • सीएसके की कोशिश खिलाड़‍ियों को अगस्‍त के दूसरे सप्‍ताह में यूएई भेजने की थी, लेकिन अब इसमें देरी हो रही है

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) के अधिकारियों ने फैसला किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के शुरूआती चरण में खिलाड़‍ियों को उनके परिवार का साथ नहीं मिलेगा। बीसीसीआई ने जो एसओपी फ्रेंचाइजी को सौंपी हैं, उसमें खिलाड़‍ियों को किसी ऐसे व्‍यक्ति से मिलने की अनुमति नहीं हैं, जो जैव-सुरक्षा माहौल का हिस्‍सा न हो। बायो बबल में सीमित लोगों को जाने की अनुमति है, ऐसे में फ्रेंचाइजी के लिए संभव नहीं है कि खिलाड़‍ियों के परिवार वालों को सुविधा मुहैया करा सके। इसलिए सीएसके के अधिकारियों ने फिलहाल यह फैसला किया है।

बीसीसीआई की एसओपी में फ्रेंचाइजी को अपना स्‍क्‍वाड 24 सदस्‍यों तक सीमित रखने को कहा है, जिसका मतलब है कि तीन फ्रेंचाइजी- किंग्‍स इलेवन पंजाब, राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद को अपना एक-एक खिलाड़ी बाहर करना होगा।

यहां ठहरेंगे सीएसके के खिलाड़ी

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाड़ी 19 अगस्‍त को चेन्‍नई में एकत्रित होंगे और दुबई पहुंचने के बाद टूर्नामेंट की तैयारियां शुरू करेंगे। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि खिलाड़‍ियों को बुर्ज खलीफा के करीब होटल में ठहराया जाएगा। इसके साथ-साथ फ्रेंचाइजी चार्टर्ड फ्लाइट बुक करके खिलाड़‍ियों को यूएई रवाना करने का इंतजाम करेगी। एक सूत्र ने कहा, 'शुरूआती चरण में तो परिवार के सदस्‍यों को खिलाड़‍ियों के साथ यात्रा करने का मौका नहीं मिलेगा। किसी कमर्शियल फ्लाइट के उड़ने की अनुमति नहीं है तो सीएसके चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम कर रही है।'

बीसीसीआई के कारण बदला प्‍लान

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स पहली फ्रेंचाइजी थी, जिसने पुष्टि की थी कि वह अपने खिलाड़‍ियों को यूएई में अगस्‍त के दूसरे सप्‍ताह में भेजेगी। मगर अधिकारियों को बीसीसीआई के कारण अपनी योजना में बदलाव करना पड़ा। अभी काफी काम किया जाना है और खिलाड़ी 20 अगस्‍त के बाद ही देश छोड़ सकते हैं। वो यूएई में पहुंचने के बाद बायो-बबल पर्यावरण में रहेंगे और ट्रेनिंग शुरू करने से पहले सात दिन एकांतवास में रहना होगा। साथ ही इस दौरान उन्‍हें चार बार कोविड-19 टेस्‍ट से गुजरना होगा। खिलाड़‍ियों का भारत में भी कोरोना वायरस टेस्‍ट होगा, जिसमें उन्‍हें निगेटिव आना होगा।

मुंबई इंडियंस भी एक और फ्रेंचाइजी है, जिसने अपने खिलाड़‍ियों को इकट्ठा करने की शुरूआत की है, लेकिन अब तक कोई बयान नहीं आया है कि वह यूएई कब रवाना होंगे। सनराइजर्स हैदराबाद अगस्‍त के चौथे सप्‍ताह में देश छोड़ने की योजना बना रहा है, जिसका मतलब है कि खिलाड़‍ियों को एकत्र किया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।