लाइव टीवी

एमएस धोनी का शागिर्द बनना चाहता है युवा तेज गेंदबाज, IPL मेगा ऑक्‍शन में पूरा हो सकता है ख्‍वाब

Updated Feb 04, 2022 | 15:21 IST

Chetan Sakariya dream to play under MS Dhoni: राजस्‍थान रॉयल्‍स के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन सकारिया की इच्‍छा है कि वो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी के मार्गदर्शन में खेले। सकारिया को आगामी नीलामी में बड़ी रकम मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं।

Loading ...
एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • चेतन सकारिया का आईपीएल 2021 में राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ प्रदर्शन शानदार रहा
  • बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का प्रतिन‍िधित्‍व किया
  • 23 साल के सकारिया आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलना चाहते हैं

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग ने कई क्रिकेटर्स की जिंदगी बदली है। सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि कई अनकैप्‍ड विदेशी खिलाड़‍ियों ने भी लीग में हिस्‍सा लेने के बाद आगे चलकर अपनी राष्‍ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्‍व भी किया। चेतन सकारिया को राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए शानदार प्रदर्शन करने पर भारतीय टीम में मौका मिला था। अब इस युवा तेज गेंदबाज ने इच्‍छा जाहिर की है कि वो एमएस धोनी की कप्‍तानी में खेलना चाहते हैं। सकारिया ने रॉयल्‍स के लिए आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करके काफी प्रभावित किया था।

इसके बाद चेतन सकारिया को श्रीलंका दौरे पर मौका मिला और फिर यह तेज गेंदबाज लगातार नजरअंदाज हो रहा है। भारतीय टीम ने इस बीच कई अन्‍य तेज गेंदबाजों को आजमाया, लेकिन चेतन का नाम चयनकर्ताओं ने लगातार नजरअंदाज किया। अपने करियर के अगले पड़ाव से पहले सकारिया खुद को विकसित करना चाहते हैं और इसलिए वह चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी की कप्‍तानी में खेलना चाहते हैं।

चेतन सकारिया ने न्‍यूज 9 को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'पिछली बार की नीलामी ने मेरी जिंदगी बदल दी। मेरा सपना एमएस धोनी की कप्‍तानी में खेलना है। उन्‍होंने कई गेंदबाजों को बढ़ने में मदद की है। उनके दिमाग को पकड़ना, उन्‍हें तैयारी करते देखना, मेरे खेल को अगल स्‍तर तक ले जा सकता है। धोनी किसी भी गेंदबाज का सपना है और उनके अंडर में खेलना शानदार होगा। मुझे अगर मौका मिला तो उनके अंडर में खेलना चाहूंगा। मगर हां, जिस भी टीम में मेरा चयन हो, उसके लिए मैं सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना चाहूंगा।'

शेर के मुंह में खून लग गया: चेतन सकारिया

चेतन सकारिया ने श्रीलंका दौरे पर बातचीत करते हुए कहा कि उन्‍होंने खून चख लिया है और वो तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज बनना चाहते हैं। युवा तेज गेंदबाज ने कहा, 'श्रीलंका में खेलने के बाद शेर के मुंह में खून लग जाने वाली बात हो गई है। मैं भारत के लिए 10 साल तक खेलना चाहता हूं। मैं टेस्‍ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं और सभी प्रारूपों में विकेट लेना चाहता हूं। मेरा निर्णायक लक्ष्‍य क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम का प्रमुख तेज गेंदबाज बनना है।'

चेतन सकारिया आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में 590 खिलाड़‍ियों के पूल में शॉर्ट लिस्‍टेड हैं। पिछले साल सकारिया ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उससे कयास लगाए जा रहे हैं कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को इस साल बहुत मोटी रकम मिल सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।