लाइव टीवी

राजस्थान रॉयल्स के कोच का खुलासा, इस बार उनकी टीम इसलिए दिख रही है सबसे अलग और मजबूत

Updated Apr 01, 2022 | 20:45 IST

Rajasthan Royals coach Kumar Sangakkara opens up on positives of team in IPL 2022: आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स थोड़ा अलग नजर आ रही है। इसको लेकर उनके मुख्य कोच कुमार संगकारा ने बयान देते हुए इस बदलाव का राज बताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
राजस्थान रॉयल्स
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने की है शानदार शुरुआत
  • राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगकारा का खुलासा
  • टीम में सकारात्मकता के साथ-साथ गेंदबाजों को लेकर खास बात उनको बना रही है अलग व मजबूत

राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए आईपीएल 2022 में शुरुआत काफी शानदार रही। उनकी टीम ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से करारी मात देकर बेहतरीन नेट रन रेट दर्ज किया और अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज हो गई। इस बार उनकी टीम में काफी सकारात्मकता दिख रही है। टीम के क्रिकेट निदेशक व मुख्य कोच कुमार संगकारा भी इसको लेकर बेहद खुश हहैं और उन्होंने उस एक चीज के बारे में भी बताया जिसको लेकर वो सबसे ज्यादा खुश हैं।

कोच कुमार संगकारा ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स के सभी गेंदबाजों का उपलब्ध रहना टीम के लिये मनोबल बढ़ाने वाला है जबकि आईपीएल की कई अन्य टीम अपने विदेशी खिलाड़ियों की फिटनेस और अनुपलब्धता से जूझ रही हैं। राजस्थान रॉयल्स ने ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की मौजूदगी वाले दमदार आक्रमण के शानदार प्रदर्शन से अपने पहले मैच में जीत दर्ज की थी।

कई टीमें संकट से जूझ रही हैं

गौरतलब है कि इस समय कई टीमों के विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं जबकि राजस्थान रॉयल्स के चार मुख्य गेंदबाजों के अलावा जिम्मी नीशम, ओबेद मैककॉय और नवदीप सैनी भी पूरे सत्र के लिये उपलब्ध हैं। संगकारा ने कहा, "टी20 क्रिकेट में विशेषकर सपाट पिचों पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी समान प्रभाव डालती हैं। इसलिए यह वास्तव में मनोबल बढ़ाने वाला है कि हमारे पास सभी गेंदबाज पूरे सत्र के लिये उपलब्ध हैं।"

ये भी पढ़ेंः राजस्थान रॉयल्स के कप्तान व 'मैन ऑफ द मैच' संजू सैमसन पहली जीत के बाद दिखे हैरान, ये थी वजह

मलिंगा की मौजूदगी से टीम को जबरदस्त फायदा

आईपीएल में 122 मैचों में 170 विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा संन्यास लेने के बाद तेज गेंदबाजी कोच के रूप में रॉयल्स से जुड़ गये हैं। संगकारा ने कहा, "यह वास्तव में अच्छा है कि वह टीम के साथ हैं। उनका होना काफी मायने रखता है। गेंदबाज उनसे बात करने का वास्तव में फायदा उठा रहे हैं। वे क्षेत्ररक्षण की सजावट और गेंदों पर चर्चा करते हैं।" राजस्थान रॉयल्स को अपना अगला मैच शनिवार (2 अप्रैल) को डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।