लाइव टीवी

PHOTOS: मैच के बाद CSK ने ऐसे मनाया धोनी के 200वें मैच का जश्न, देखिए शानदार तस्वीरें

Updated Apr 17, 2021 | 06:40 IST

MS Dhoni's 200th IPL match celebration: शुक्रवार रात मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टूर्नामेंट में टीम के लिए अपना 200वां मैच खेला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
महेंद्र सिंह धोनी का चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 200वां आईपीएल मैच (CSK)
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया
  • मैच के बाद मनाया गया धोनी के 200वें मैच का जश्न
  • धोनी ने काटा केक, खिलाड़ियों ने किया सलाम

नई दिल्लीः महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम का कनेक्शन कुछ खास है। दस साल पहले 2011 में जहां इसी मैदान पर धोनी ने विश्व कप फाइनल में ऐतिहासिक पारी खेलकर भारत को विश्व चैंपियन बनाया था, वहीं शुक्रवार को इसी मैदान पर वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना 200वां आईपीएल मैच खेलने उतरे। अब भी चेहरे पर वही शांति थी, एक मैच हार चुके थे लेकिन कोई दबाव नहीं था। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पुराने अंदाज में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी, धोनी की टीम ने उनको खास तोहफा दिया और फिर मनाया गया जश्न।

साल 2008 में जब आईपीएल शुरू हुआ था, तब से लेकर अब तक चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान कभी नहीं बदला। धोनी तब भी थे, आज भी हैं और फैंस का बस चले तो उनको जीवन भर इसी पद पर देखने को तैयार हैं। माही ने 2008 से लेकर 2021 तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 200 आईपीएल मैच खेले और जाहिर तौर पर ये छोटी सफलता नहीं है। टीम ने 'थाला' (Thala) के नाम से मशहूर अपने कप्तान के इस खास दिन का जश्न भी जमकर मनाया।

मैच के बाद माही के लिए केक का इंतजाम किया गया, धोनी ने केक काटा और अपने साथी खिलाड़ियों को खिलाया भी। टीम के दूसरे स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी धोनी की तारीफ करते हुए तस्वीरें ट्वीट कीं और लिखा कि, "थाला को उसके सीएसके के लिए 200वें आईपीएल मैच पर ट्रीट। खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन। खास तौर पर चेरी स्विंग्स। अब अगले मैच की तैयारी।"

धोनी ने अब तक इस आईपीएल सीजन के दो मैचों में एक भी रन नहीं बनाया है। पहले मैच में वो शून्य पर आउट हो गए थे, जबकि पंजाब किंग्स के खिलाफ दूसरे मैच में उनकी बल्लेबाजी की बारी ही नहीं आई।

माही ने अब तक 206 आईपीएल मुकाबले खेले हैं जिसमें कुछ मैच पुणे की टीम के लिए थे जब चेन्नई दो साल के लिए प्रतिबंधित थी। उन्होंने 206 आईपीएल मैचों में 4632 रन बनाए हैं जिसमें 23 अर्धशतक शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।