लाइव टीवी

चेन्नई के खिलाफ करारी हार के बाद पंत ने बताया दिल्ली का 'प्लेऑफ वाला प्लान'

Updated May 09, 2022 | 07:10 IST

दिल्ली कैपिटल्स की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने बताया है कि उनकी टीम को प्लेऑफ में एंट्री के लिए करना होगा कौन सा काम?

Loading ...
ऋषभ पंत( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • दिल्ली कैपिटल्स को चेन्नई के खिलाफ मिली 91 रन के अंतर से हार
  • जीत के लिए मिले 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 117 रन पर ढेर हुए दिल्ली के दबंग
  • प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को जीतने होंगे बाकी बचे तीन मैच

मुंबई: डीवाई पाटिल स्टेडियम में रविवार को चेन्नई के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन के बड़े अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की चेन्नई के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई लगाई और 20 ओवर में 6 विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। 

इसके बाद जीत के लिए 209 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम 17.4 ओवर में महज 117 रन पर ढेर हो गई और 91 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। मिचेल मार्श ने टीम के लिए सर्वाधिक 25 और शार्दुल ठाकुर ने 24 रन की पारी खेली।

चेन्नई ने हमें हर विभाग में पछाड़ दिया
ऐसे में करारी हार के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने हार के बाद कहा, चेन्नई ने हमें हर विभाग में पछाड़ दिया। मुझे लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स के साथ एक बार ऐसा होना ही था। हमें टूर्नामेंट में अबतक करीबी मैचों में हार मिली थी, एक बार भी हम बड़े अंतर से नहीं हारे थे। लंबे समय से हमारे साथ ऐसा नहीं हुआ था और मैं जानता था कि आगे ऐसा होने वाला है।

प्लेऑफ के लिए जीतने होंगे तीनों मैच
पंत ने आगे कहा, अब हम आगे यही कर सकते हैं कि आगे के बचे तीन मैचों पर ध्यान दें। अगर हम तीनों मैच जीतने में सफल हुए तो हम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेंगे। 

खराब प्रदर्शन के लिए नहीं बना रहे कोई बहाना
मैदान के बाहर टीम कोरोना और अन्य समस्याओं का सामना कर रही है। इसका टीम के प्रदर्शन पर पड़ रहे प्रभाव के बारे में दिल्ली के कप्तान ने कहा, मैदान के बाहर हमारे इर्दगिर्द बहुत कुछ चल रहा है। कोरोना के अलावा कुछ खिलाड़ियों के पेट में इन्फेक्शन है, बहुत कुछ चल रहा है लेकिन हम इनसब को लेकर किसी तरह की बहानेबाजी नहीं कर रहे हैं। हम केवल अपने खेल सुधार करना चाहते हैं और मैदान पर अपना शत प्रतिशत देना चाहते हैं। यही हम कर सकते हैं।

जीत के लिए रखनी होगी सही मनोदशा और लेने होंगे सही निर्णय
ऐसी स्थिति में आप बतौर कप्तान कोच के साथ टीम के सदस्यों को क्या संदेश दे रहे हैं। बाकी बचे तीन मैच में जीत के लिए टीम के खिलाड़ियों को मनोदशा ठीक है ये आप कैसे सुनिश्चित करेंगे। इस बारे में पंत ने कहा, इसके लिए हम केवल सकारात्मक और अधिक सक्रिय हो सकते हैं। जीत के लिए हमें अपनी मनोदशा ठीक रखनी होगी और सही निर्णय लेने होंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।