लाइव टीवी

आईपीएल इतिहास में ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी बने डेविड वॉर्नर

Updated Apr 21, 2022 | 09:00 IST

David Warner vs PBKS: डेविड वॉर्नर ने बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ नाबाद 60 रन की धमाकेदार पारी खेलकर एक स्पेशल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

Loading ...
डेविड वॉर्नर( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ 1 हजार रन बनाने वाले पहले विदेश खिलाड़ी बने वॉर्नर
  • पंजाब किंग्स के खिलाफ 22वां मैच खेलते हुए हासिल किया ये मुकाम
  • बने रोहित शर्मा के बाद आईपीएल में ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे कंगारू बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बुधवार को अपना नाम आईपीएल की रिकॉर्ड बुक्स के उस पन्ने में दर्ज करा लिया जिसमें इससे पहले केवल हिटमैन रोहित शर्मा का नाम दर्ज था। वॉर्नर ने बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 30 गेंद में 60 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का जड़ा और दिल्ली को 9 विकेट के अंतर से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। 

पंजाब किंग्स के खिलाफ पूरे किए एक हजार रन
अपनी इस पारी के दौरान 55 रन बनाते ही वॉर्नर आईपीएल इतिहास में किसी एक टीम के खिलाफ 1 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा ऐसा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कर सके हैं। रोहित के नाम केकेआर के खिलाफ 1018 रन दर्ज हैं। आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ 1 हजार रन पूरे करने वाले पहले विदेशी बल्लेबाज हैं। 

पंजाब के खिलाफ खेली हैं सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारियां
डेविड वॉर्नर ने ये उपलब्धि बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल में 22 वां मैच खेलते हुए हासिल की। वॉर्नर ने पंजाब के खिलाफ 22 मैच में 52.89 के औसत और 142.89 के स्ट्राइक रेट से 1005 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 12 अर्धशतक निकले हैं। वॉर्नर के ही नाम आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ 50 रन से ज्यादा की सबसे ज्यादा पारियां खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने पंजाब के खिलाफ 12 और आरसीबी के खिलाफ 10 पारियां पचास या उससे ज्यादा रनों की खेली है। 

वॉर्नर मचा सकते हैं डबल धमाल
वॉर्नर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 976 रन आईपीएल में बनाए हैं। अगर वो मौजूदा सीजन में केकेआर के खिलाफ 24 रन और बना लेते हैं तो दो टीमों के खिलाफ 1 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले आईपीएल इतिहास के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। विराट कोहली भी इस क्लब में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं। विराट ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अबतक 949 रन बनाए हैं। एक हजारी बनने के लिए उन्हें 51 रन और बनाने होंगे। वहीं शिखर धवन को भी चेन्नई के खिलाफ 1 हजार रन पूरे करने के लिए 59 रन की दरकार है। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा 50+ पारियां खेलने वाले बल्लेबाज
वॉर्नर आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 50 रन से ज्यादा की पारी खेलने वाले बल्लेबाज हैं। उनके नाम अबतक खेले 154 मैच में 42.09 के औसत और 140.37 के स्ट्राइकरेट से 5,640 रन दर्ज हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 53 अर्धशतक सहित कुल 57 पारियां पचास रन से ज्यादा की खेली हैं। बुधवार को उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 26 गेंद में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना 53वां अर्धशतक पूरा किया और टीम को आतिशी जीत दिलाकर नाबाद पवेलियन वापस लौटे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।