लाइव टीवी

DC vs KKR Playing 11, Dream11 Prediction: दिल्ली कैपिटल्स आज इस प्‍लेइंग 11 के उतर सकती है मैदान में

Updated Apr 28, 2022 | 15:24 IST

IPL 2022, DC vs KKR Team Playing 11 Today Match, Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Dream11 Team Prediction: दिल्ली और कोलकाता के बीच वानखेड़े स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 41वां मैच आज खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस प्‍लेइंग-11 के साथ मैदान में उतर सकती है।

Loading ...
दिल्ली कैपिटल्स( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच है मैच
  • आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा ये मुकाबला
  • दिल्ली कैपिटल्स की टीम इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है मैदान में

IPL 2022, DC vs KKR Team Playing 11 Today Match, Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Dream11 Team Prediction: आईपीएल 2022 में आज संघर्ष कर रही दो टीमों के बीच भिड़ंत होने जा रही है। दोनों टीमें पिछले सीजन प्लेऑफ तक पहुंची थीं लेकिन इस बार दोनों टीमें मुश्किल में हैं। दिल्ली कैपिटल्स जहां 7 मैच में 3 जीत के साथ सातवें और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 8 में 3 मैच में जीत हासिल करके आठवें पायदान पर है। पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम नो बॉल विवाद में फंस गई। इसका टीम की छवि और खिलाड़ियों के मनोबल पर बुरा असर पड़ा है। 

दिल्ली अबतक 7 मैच खेल चुकी है और उसके 7 मुकाबले बाकी है। ऐसे में उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 7 में से कम से कम 5 मुकाबले जीतने होंगे। ऐसे में कोलकाता के खिलाफ उसका मुकाबला अहम है क्योंकि वो पहले दौर के मुकाबले में उसे 44 रन के बड़े अंतर से मात दे चुकी है। जीत की राह पर वापसी के लिए दिल्ली के लिए इससे अच्छा मैच नहीं हो सकता है। 

ये भी पढ़ें: DC vs KKR  Pitch Report, Weather Forecast: दिल्ली-कोलकाता के बीच आज जंग, जानिए कैसा रहेगा पिच व मौसम का हाल

वॉर्नर और शॉ करेंगे पारी का आगाज
दिल्ली की टीम इस मुकाबले में ज्यादा बदलाव के साथ नहीं उतरेगी। उसके लिए पारी की शुरुआत एक बार फिर डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ की जोड़ी करेगी जो कि अच्छे फॉर्म में है। इसके बाद सरफराज खान को तीसरे नंबर पर मौका मिल सकता है। वहीं कप्तान ऋषभ पंत चौथे पायदान पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। ललित यादव और रोवमैन पॉवेल लोअर मिडिल ऑर्डर में फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे। 

कुलदीप पर होगा जीत का दारोमदार
टीम में बतौर ऑलराउंडर अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर होंगे जो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी को भी मजबूत करेंगे। गेंदबाजी में कुलदीप यादव अपनी फिरकी का जादू फिर दिखाएंगे। हालांकि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ब्रेबोर्न स्टेडियम में किया है। यह देखना अहम होगा कि वानखेडे में उनकी फिरकी का जादू चलता है या नहीं। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मुस्तफिजुर रहमान और खलील अहमद  संभालेंगे। जिन्हें शार्दुल ठाकुर का भी साथ मिलेगा। 

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित एकादश: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, सरफराज खान, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।