लाइव टीवी

DC vs LSG Playing 11, Dream11 Prediction: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और लखनऊ सुपरजायंट्स की आज ये हो सकती है प्‍लेइंग 11

Updated May 01, 2022 | 11:12 IST

IPL 2022, DC vs LSG Team Playing 11 Today Match, Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants Dream11 Team Prediction: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 45वां मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें आज इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकती है।

Loading ...
दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनाम लखनऊ सुपरजायंट्स संभावित प्‍लेइंग 11
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मैच आज
  • मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा यह मुकाबला
  • दिल्‍ली और लखनऊ आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, DC vs LSG Team Playing 11 Today Match, Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants Dream11 Team Prediction: दिल्‍ली कैपिटल्‍स की आज भिड़ंत लखनऊ सुपरजायंट्स से वानखेड़े स्‍टेडियम पर होनी है। यह मुकाबला दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा। टॉस दोपहर 3 बजे होगा। दिल्‍ली और लखनऊ दोनों ही प्‍लेऑफ में जगह बनाना चाहती है और इसलिए किसी को हार पसंद नहीं होगी। दिल्‍ली ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को पटखनी दी जबकि लखनऊ सुपरजायंट्स ने पंजाब किंग्‍स को मात दी थी।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम इस समय अंक तालिका में छठे स्‍थान पर काबिज है। ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अब तक 8 मैच खेले, जिसमें से चार में उसे जीत मिली जबकि इतने ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा। पंत चाहेंगे कि आज लखनऊ को रौंदकर वह अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारे। वहीं लखनऊ सुपरजायंट्स ने मौजूदा आईपीएल में दमदार प्रदर्शन किया और वह अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है। केएल राहुल की अगुवाई में लखनऊ ने अब तक 9 मैच खेले, जिसमें से पांच जीते जबकि चार में शिकस्‍त मिली। राहुल की कोशिश टीम को टॉप-4 में बनाए रखने की होगी।

यह भी पढ़ें: गुजरात के 9 करोड़ी खिलाड़ी ने आखिरी ओवर में फिर छीनी विरोधी टीम के जबड़े से जीत

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो विजयी लय को देखते हुए बदलाव की उम्‍मीद कम है। हां, केकेआर के खिलाफ चोट के कारण खलील अहमद नहीं खेले थे। उनकी जगह चेतन सकारिया को शामिल किया गया था, जिन्‍होंने अच्‍छा प्रदर्शन किया था। अगर खलील अहमद वापसी करने में आज सफल होते हैं तो फिर चेतन को बेंच पर बैठना पड़ेगा। इसके अलावा टीम संतुलित लग रही है तो बदलाव की संभावना नहीं है।

वहीं लखनऊ सुपरजायंट्स के पास काफी गहराई है, लेकिन उसकी चिंता मिडिल ऑर्डर में मनीष पांडे या आयुष बदोनी में से किसी एक को चुनने की है। टीम के अलग-अलग खिलाड़‍ियों ने अपनी भूमिका निभाई है तो ज्‍यादा बदलाव की संभावना नहीं है। देखना दिलचस्‍प होगा कि केएल राहुल अनुभवी मनीष पांडे पर भरोसा जताएंगे या युवा आयुष बदोनी को एक बार फिर अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें: वीरेंद्र सहवाग ने चुने तीन तेज गेंदबाज, जिन्‍हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में जरूर मिलना चाहिए मौका

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11 - पृथ्‍वी शॉ, डेविड वॉर्नर, ऋषभ पंत (कप्‍तान), मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, रोवमैन पॉवेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्‍ताफिजुर रहमान और खलील अहमद।

लखनऊ सुपरजायंट्स की संभावित प्‍लेइंग 11 - केएल राहुल (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्‍टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, दीपक हूडा, आयुष बदोनी, जेसन होल्‍डर, दुष्‍मंथ चमीरा, रवि बिश्‍नोई, मोहसिन खान और आवेश खान।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।