लाइव टीवी

DC vs RCB Playing 11, Delhi vs Bangalore Dream11 Prediction: दिल्‍ली-बैंगलोर आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ संभालेंगे मैदान!

Updated Apr 16, 2022 | 12:52 IST

IPL 2022, DC vs RCB Team Playing 11 Today Match, Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore Dream11 Team Prediction: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच वानखेड़े स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 27वां मैच खेला जाएगा। दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आज इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकते हैं।

Loading ...
दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच आज
  • मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा मुकाबला
  • दिल्‍ली और बैंगलोर आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, DC vs RCB Team Playing 11 Today Match, Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore Dream11 Team Prediction: आईपीएल 2022 में आज फैंस को डबल हेडर का मजा मिलेगा, जिसमें दिन का दूसरा मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यह मैच बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है क्‍योंकि दोनों ही टीमों में कई धाकड़ खिलाड़ी शामिल हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने पिछले मैच में केकेआर को मात दी और वो जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं आरसीबी को अपने पिछले मैच में सीएसके से शिकस्‍त मिली थी और आज वो दमदार वापसी के लिए जी जान लगाएगी।

ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 4 में से दो मैच जीते हैं और वह आईपीएल 2022 की अंक तालिका में आठवें स्‍थान पर है। वहीं फाफ डु प्‍लेसिस के नेतृत्‍व वाली आरसीबी ने 5 में से तीन मैच जीते और वह अंक तालिका में छठे स्‍थान पर काबिज है। दोनों टीमों की कोशिश आज का मैच जीतकर अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारने की होगी। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटने उतरेगी आरसीबी, जानिए मैच से जुड़ी सभी जरूरी बातें

दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो आरसीबी का पलड़ा भारी नजर आता है। दोनों टीमों के बीच अब तक 28 मैच खेले गए हैं, जिसमें से आरसीबी ने 17 जबकि दिल्‍ली ने 10 मैच जीते हैं। पिछले पांच मैचों के नतीजों पर ध्‍यान दें तो दिल्‍ली ने 3-2 की बढ़त बना रखी है। मगर पिछले साल आईपीएल में दोनों बार आरसीबी ने बाजी मारी थी। इन चीजों को जानने के बाद दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11 जानने में फैंस की दिलचस्‍पी बहुत बढ़ चुकी है। 

दिल्‍ली के लिए अच्‍छी खबर यह है कि प्रमुख ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने नेट्स पर अभ्‍यास करना शुरू किया और उनके आज के मैच में खेलने की संभावनाएं हैं। अगर मार्श आज के मैच में खेलते हैं तो रोवमैन पॉवेल को उनके लिए जगह बनाना पड़ सकती है। वहीं एनरिच नॉर्ट्जे की फिटनेस पर कोई अपडेट नहीं है, लेकिन अगर वो उपलब्‍ध हुए तो दिल्‍ली निश्‍चित ही उन्‍हें प्‍लेइंग 11 में मौका देगी। 

यह भी पढ़ें: जानें दिल्‍ली-बैंगलोर मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम का हाल

वहीं अगर आरसीबी की बात करें तो उसे अपने प्रमुख गेंदबाज हर्षल पटेल का रिप्‍लेसमेंट खोजना होगा। हर्षल अपनी छोटी बहन के निधन की खबर सुन घर लौट गए हैं। हर्षल पटेल की जगह भरने के लिए सिद्धार्थ कौल को मजबूत दावेदार माना जा रहा है। इसके अलावा आरसीबी को अपने ओपनर्स से तेज शुरूआत की उम्‍मीद होगी।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11

पृथ्‍वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्‍तान), ललित यादव, सरफराज खान, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्‍ताफिजुर रहमान और खलील अहमद।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्‍लेइंग 11

फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, शाहबाज अहमद, सुयष प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक, वनिंदु हसरंगा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्‍मद सिराज और जोश हेजलवुड।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।