लाइव टीवी

IPL 2022: दीपक चाहर की मुसीबतें बढ़ी, अब इतने समय तक मैदान से रहने वाले हैं बाहर

Updated Apr 17, 2022 | 08:56 IST

Deepak Chahar back injury: तेज गेंदबाज दीपक चाहर की मुसीबतें बढ़ गई है। उनकी वापसी की उम्‍मीदों को तगड़ा झटका लगा है। भारत और सीएसके के तेज गेंदबाज चाहर के मैदान के कम से कम तीन महीने तक दूर रहने की संभावना है।

Loading ...
दीपक चाहर
मुख्य बातें
  • दीपक चाहर तीन महीने के लिए मैदान से दूर
  • दीपक चाहर को पीठ में गंभीर चोट लगी है
  • दीपक चाहर अब एनसीए में रिहैब करेंगे

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 से बाहर हो चुके भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर के कम से कम अगले तीन महीनों के लिए मैदान से बाहर होने की संभावना है। 29 वर्षीय खिलाड़ी को फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टी20 सीरीज के दौरान चोट लग गई थी और वह अपने रिहैब के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में थे।

एनसीए के फिजियो द्वारा प्रारंभिक मूल्यांकन में अनुमान लगाया गया था कि चाहर आईपीएल के चल रहे सत्र के एक बड़े हिस्से को मिस करेंगे, क्योंकि उनके जल्दी ठीक होने से सीएसके को अप्रैल के अंत में वापसी की उम्मीद थी। हालांकि, तेज गेंदबाज को पीठ में चोट लग गई और वह शुक्रवार को आईपीएल 2022 से बाहर हो गए।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीएसके और बीसीसीआई ने खुलासा किया है कि चाहर 12 सप्ताह के लिए मैदान से बाहर हैं और यह काफी अच्छी प्रगति होगी, यदि वह वास्तव में अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में जगह बनाते हैं।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एनसीए के फिजियो ने बीसीसीआई और सीएसके प्रबंधन को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने उल्लेख किया है कि चाहर की पीठ की चोट ठीक होने में काफी समय लगेगा। दरअसल, राजस्थान के इस क्रिकेटर को अपना रिहैब दोबारा शुरू करने से पहले छह हफ्ते आराम करना होगा।

चाहर आईपीएल 2021 में सीएसके की चौथी चैंपियनशिप जीत का एक अभिन्न हिस्सा थे, उन्होंने 8.35 की इकॉनमी से 15 मैचों में 14 विकेट लिए। वह टीम के लिए पावरप्ले में सफल गेंदबाज थे। फ्रेंचाइजी को इस सीजन से पहले मेगा नीलामी में उन्हें चुनने के लिए 14 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े थे। उनकी अनुपस्थिति में गत चैंपियन ने मौजूदा सत्र में पांच में से सिर्फ एक मैच जीता है। हालांकि, चेन्नई टीम प्रबंधन ने स्पष्ट कर दिया है कि उसने चाहर की जगह किसी अन्य खिलाड़ी की मांग नहीं की है।

सीएसके के सीईओ विश्वनाथन ने कहा, 'हमने इसे टीम प्रबंधन पर छोड़ दिया है और वे अब तक हमारे पास वापस नहीं आए हैं। हमें दीपक की क्षमता का भारतीय गेंदबाज नहीं मिला है।' इस बीच, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि चाहर को आईपीएल की कमाई में कोई कमी नहीं होगी, भले ही वह इस सत्र में एक भी मैच नहीं खेलेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।