लाइव टीवी

फॉर्म में लौटते ही दिनेश कार्तिक ने की अपने सबसे तेज आईपीएल अर्धशतक की बराबरी

Updated Oct 10, 2020 | 18:49 IST

फॉर्म में लौटते ही कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में अपने सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Loading ...
दिनेश कार्तिक( साभार IPL/BCCI)
मुख्य बातें
  • दिनेश कार्तिक ने की आईपीएल में अपने सबसे तेज अर्धशतक की बराबरी
  • साल 2018 किंग्स इलेवन पंजाब के ही खिलाफ इंदौर में खेली थी वो धमाकेदार पारी
  • इस पारी से पहले आईपीएल 2020 में बना सके थे 49 रन

अबुधाबी: आईपीएल 2020 में अबतक खामोश चल रहा कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक का बल्ला शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गरज उठा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर ने 10.4 ओवर में महज 63 रन से स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। ऐसी मुश्किल स्थिति में बल्लेबाजी करने उतरे कार्तिक ने न केवल टीम को संभाला बल्कि कप्तानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को अगले 9.2 ओवर में 164 रन के स्कोर तक पहुंचाया। 

11वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे कार्तिक के सामने  टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की चुनौती थी। ऐसे में उन्हें दूसरे छोर पर फॉर्म में चल रहे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का साथ मिला और उन्होंने बेखौफ अंदाज में तेजी से रन बनाने की शुरुआत की। पांचवें विकेट के लिए कार्तिक ने गिल के साथ मिलकर 32 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी कर ली। इस साझेदारी में कार्तिक ने 28 और गिल ने 24 रन का योगदान दिया। इसके बाद कार्तिक ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंद में अर्धशतक पूरा कर लिया। इस दौरान उन्होंने सात चौके और 2 छक्के जड़े। 

188वां मैच खेल रहे कार्तिक का ये आईपीएल में 19वां अर्धशतक था। इस मैच से पहले मौजूदा सीजन की पांच पारियों में कार्तिक 30, 0, 1, 6 और 12 रन बना सके थे। ऐसे में कार्तिक ने मुश्किल परिस्थिति में कप्तानी पारी खेलते हुए आईपीएल में अपने सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर डाली। कार्तिक ने दो साल पहले साल 2018 में इंदौर में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 22 गेंद में अर्धशतक जड़ा था। एक बार फिर पंजाब के ही खिलाफ उसी पंजाब के खिलाफ उस कारनामे को दोहरा दिया। 

कार्तिक पारी की आखिरी गेंद पर 29 गेंद पर 58 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के जड़े। आईपीएल 2020 में कार्तिक के नाम 6 मैच की 6 पारियों में अब 107 रन हो गए है।  


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।