लाइव टीवी

फॉफ डुप्लेसी ने फिर खेली धमाकेदार कप्तानी पारी, टीम को मुश्किल से उबारा, छुड़ाए लखनऊ के छक्के

Updated Apr 19, 2022 | 23:13 IST

फॉफ डुप्लेसी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मंगलवार को धमाकेदार पारी खेली और टीम को मुश्किल से उबारा। इस दौरान उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

Loading ...
फॉफ डुप्लेसी( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • लखनऊ के खिलाफ आरसीबी ने गंवा दिए थे 7 रन दो विकेट
  • डुप्लेसी ने फिर खेली कप्तानी पारी और टीम को मुश्किल से उबारा
  • एक बार फिर शतक जड़ने से चूक गए लेकिन बने हुए हैं ऑरेंज कैप की रेस में

मुंबई: फॉफ डुप्लेसी ने मंगलवार को आरसीबी के लिए एक बार फिर कप्तानी पारी खेली और टीम को मुश्किल से उबारकर लखनऊ के खिलाफ अपनी टीम को खराब शुरुआत के बाद 6 विकेट पर 181 रन के स्कोर तक पहुंचाया।  पारी की शुरुआत करने आए डुप्लेसी आरसीबी की पारी के अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 64 गेंद में 96 रन बनाए और शतक पूरा करने से महज 4 रन के अंतर से चौक गए। डुप्लेसी ने अपनी पारी के दौरान 11 चौके और 2 छक्के जड़े। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने पहले ही ओवर में 7 रन के स्कोर पर 2 विकेट (अनुज रावत और विराट कोहली) के गंवा दिए थे। ऐसे में टीम दबाव में आ गई लेकिन कप्तान डुप्लेसी ने विपरीत परिस्थितियों में एक छोर संभाला और अन्य खिलाड़ियों के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां करके टीम को बड़े और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। डुप्लेसी ने 40 गेंद में अपना अर्धशतक 6 चौके और 1 छक्के की मदद से पूरा किया। इसके बाद उन्होंने तेजी दिखाते हुए अगली 24 गेंद में 46 रन जड़ दिए। 

ऑरेंज कैप की रेस में हैं बरकरार
इस शानदार पारी के बल पर डुप्लेसी लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जोस बटलर(375), केएल राहुल(265) के बाद तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। डुप्लेसी के खाता में 7 मैच की 7 पारियों में 35.71 के औसत और 132.27 के स्ट्राइक रेट से 250 रन दर्ज हो गए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 96 रन हो गया है। 

नाम किया आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर
फॉफ डुप्लेसी ने अपनी इस पारी के दौरान एक आईपीएल रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। वो आईपीएल में 100वीं पारी खेलते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले केएल राहुल ने आईपीएल के सौवें मैच में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम 103* रन की नाबाद पारी खेलकर किया था।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।