लाइव टीवी

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ पहली बार हुआ ऐसा, मुंबई के साथ मिलकर भी बनाया रिकॉर्ड 

Updated May 16, 2022 | 08:30 IST

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स ने एक सीजन में साझा रूप से हार का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। 

Loading ...
चेन्नई सुपर किंग्स(साभार IPL)
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के एक सीजन में पहली बार गंवाए 9 मैच
  • चेन्नई और मुंबई दोनों ने 9-9 मैच हारकर बनाया नया साझा रिकॉर्ड
  • आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमों का हुआ हाल बेहाल, नहीं जीत पाए खिताबी जीत जितने मैच

मुंबई: आईपीएल के पंद्रहवें सीजन में रविवार को खेले गए दिन के पहले मुकाबले में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल के मौजूदा सीजन में ये चेन्नई सुपर किंग्स की 13वां मैच खेलते हुए नौवीं हार है। सीएसके का साथ आईपीएल के पंद्रह साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब टीम ने इतनी बड़ी संख्या में मैच गंवाए हैं। 

चेन्नई के अलावा आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियन्स का हाल भी बेहाल रहा है। मुंबई की टीम को अबतक खेले 12 मैच में से 9 में हार का सामना करना पड़ा है जबकि तीन में उसे जीत मिली है। आईपीएल इतिहास में कुल मिलाकर 9 खिताब जीतने वाली टीमें अंक तालिका में नीचे से टॉपर हैं। दोनों टीमें कुल मिलाकर 7 मैच जीते हैं जो उनके खिताबों की संख्या से 2 ज्यादा है। ऐसे में दोनों ने साझा रूप से भी हार का नया रिकॉर्ड स्थापित कर दिया।

2008 से 2021 तक कभी नहीं हारे एक साथ 9-9 मैच
आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों को ही नौ या नौ से अधिक मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है। ऐसा आईपीएल में साल 2008 से लेकर 2021 तक नहीं हुआ। वैसा क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल के पंद्रहवें सीजन में देखना पड़ा है। 

मुंबई के बचे हैं दो और चेन्नई का एक मुकाबला 
चेन्नई सुपर किंग्स फिलहाल अंक तालिका में नौवें पायदान पर 13 मैच में 4 जीत के साथ काबिज है। वहीं मुंबई इंडियन्स 12 मैच में 3 जीत के साथ नौवें पायदान पर। चेन्नई को अपने आखिरी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के साथ मुकाबला करना है। वहीं मुंबई इंडियन्स को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों से भिड़ना है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।