लाइव टीवी

IPL 2022: परपल कैप की दौड़ में सबसे आगे चल रहे चतुर चहल, तोड़ा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रिकॉर्ड 

Updated May 16, 2022 | 08:00 IST

आईपीएल 2022 में युजवेंद्र चहल की फिरकी का जादू जमकर चल रहा है। वो परपल कैप की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। चहल ने एक सीजन में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Loading ...
स्पिनर युजवेंद्र चहल( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • युजवेंद्र चहल ने परपल कैप की दौड़ में फिर लहराया परचम
  • 24 विकेट के साथ इस रेस में चल रहे हैं युजवेंद्र चहल सबसे आगे
  • चहल ने इस प्रदर्शन के साथ तोड़ा आईपीएल के सीजन में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का 7 साल पुराना रिकॉर्ड

मुंबई: आईपीएल 2022 में परपल कैप जीतने की दौड़ में लगातार आगे चल रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कोई बड़ा धमाल नहीं मचा सके। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 42 रन दिए और केवल 1 विकेट अपने नाम कर सके। लेकिन इसके बल पर उन्होंने एक व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल कर ली।

तोड़ा 7 साल पुराना अपना रिकॉर्ड 
रविवार को लखनऊ के खिलाफ अपनी फिरकी के दम पर किए इस औसत प्रदर्शन के साथ ही युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के एक सीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का अपना 7 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।  साल 2015 में आरसीबी की ओर से खेलते हुए युजवेंद्र चहल ने 15 मैच में 18.04 के औसत और 8.86 की इकोनॉमी के साथ कुल 23 विकेट अपने नाम किए थे। उनका सीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 40 रन देकर 3 विकेट रहा था। अपने इस प्रदर्शन को चहल ने राजस्थान रॉयल्स की जर्सी पहनकर खेलते हुए पीछे छोड़ दिया है।

परपल कैप की रेस में हैं सबसे आगे 
मौजूदा सीजन में अबतक खेले 13 मैच में चहल ने 16.83 के औसत और 7.61 की इकोनॉमी के साथ कुल 24 विकेट अपने खाते में कर लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 40 रन देकर 5 विकेट रहा है। सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में वो पहले पायदान पर काबिज हैं। 

अमित मिश्रा के रिकॉर्ड से 3 कदम दूर
युजवेंद्र चहल आईपीएल में सबसे सफल भारतीय गेंदबाज बनने से 3 विकेट दूर हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय अमित मिश्रा हैं। उन्होंने 154 मैच में 166 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं चहल ने 127 मैच में 21.48 के औसत और 7.61 की इकोनॉमी के आधार पर कुल 163 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। ऐसे में उन्हें मिश्राजी की बराबरी के लिए तीन और रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 4 विकेट की दरकार है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।