लाइव टीवी

पांच साल बाद गरजा 14.25 करोड़ी ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला, धुआंधार पारी खेलकर बैंगलोर की लाज बचाई

Updated Apr 14, 2021 | 22:55 IST

Glenn Maxwell half-century against SRH: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2021 में अपना पहला अर्धशतक जड़ दिया है। मैक्सवेल ने इस पारी से आरसीबी की लाज बचाई

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ग्लेन मैक्सवेल (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
  • ग्लेन मैक्सवेल ने धमाकेदार पारी खेलकर बैंगलोर की लाज बचाई
  • आईपीएल के 14वें संस्करण में मैक्सवेल का पहला धमाका

आईपीएल 2021 के छठे मैच में चेन्नई के मैदान पर बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत हुई। इस मुकाबले में आईपीएल नीलामी के दौरान खरीदे गए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे महंगे खिलाड़ी ्ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का बल्ला गरजा। मैच में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम के सामने एक समय स्थिति बेहद कठिन आ गई थी लेकिन उस स्थिति से मैक्सवेल ने उनको बाहर निकाला।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 13.4 ओवर में 95 रन पर अपने चार विकेट गंवा चुकी थी, जिसमें कप्तान विराट कोहली (33) के अलावा एबी डीविलियर्स (1) के विकेट भी शामिल थे। वहीं विकेटों के गिरने का सिलसिला लगातार चलता रहा और 109 रन के स्कोर तक उनके छह विकेट गिर चुके थे। बैंगलोर की टीम मुश्किल स्थिति में थी लेकिन एक छोर पर ग्लेन मैक्सवेल ने अपना काम जारी रखा था।

ग्लेन मैक्सवेल ने 41 गेंदों में 59 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 5 चौके शामिल रहे। मैक्सवेल ने जबरदस्त संघर्ष किया और वो पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए। अगर उनके सामने लगातार विकेट ना गिरते और उनको स्ट्राइक मिलती रहती तो वो और बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि फिर भी बैंगलोर की टीम 8 विकेट पर 149 रन बनाने में सफल रही और इसका पूरा श्रेय ग्लेन मैक्सवेल को जाता है।

पांच साल बाद..

ग्लेन मैक्सवेल ने इससे पहले पांच साल पूर्व आईपीएल 2016 में आखिरी आईपीएल अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने आईपीएल के 2014 सीजन में 4 अर्धशतक जड़े थे। उसके बाद आईपीएल 2016 में 2 अर्धशतक जड़े। उसके बाद अब जाकर वो अर्धशतक जड़ पाए हैं।

आईपीएल नीलामी में हुई थी इनके लिए गजब की टक्कर

पंजाब किंग्स ने ग्लेन मैक्सवेल को खुद से अलग किया था, जिसके बाद आईपीएल 2021 की नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल हमेशा की तरह एक बार फिर बड़ी रकम अपने नाम करने में सफल रहे थे। बैंगलोर ने मैक्सवेल को 14 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा था। नीलामी के दौरान मैक्सवेल को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिली थी लेकिन अंत में बाजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मार ली थी।

बैंगलोर-हैदराबाद मैच के पूरे स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।