लाइव टीवी

आरसीबी ने बनाए 149 रन तो विराट कोहली ने खिलाड़ियों को दी थी ये हिदायत, मैच जीतने के बाद कप्तान ने किया खुलासा

Updated Apr 15, 2021 | 00:50 IST

Virat Kohli on SRH vs RCB Match: विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विजय हासिल की। बैंगलोर की आईपीएल 2021 में यह लगातार दूसरी जीत है।

Loading ...
जीत के बाद खुशी मनाते विराट कोहली (तस्वीर साभार- आईपीएल)

रॉयल चैंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल 2021 के छठे मुकाबले में महज 149 रन बनाने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 6 रन से हरा दिया। हैदराबाद की ओर से कप्तान डेविड वॉर्नर (54) और मनीष पांडे (38) ने अच्छी पारियां खेलीं, मगर आरसीबी के गेंदबाजों ने इनपर पानी फेर दिया। खासकर शाहबाज अहमद द्वारा डाले गए 17वें ओवर ने एसआरएच को बैकफुट पर धकेल दिया। शाहबाद ने अपने इस ओवर में मनीष पांडे के अलावा जॉनी बेयरस्टो (12) और अब्दुल समद (0) जैसे हिटर्स को आउट किया। मैच जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली (29 गेंदों में 33 रन) ने एक खुलासा किया है, जिसमें उन्होंने 149 रन के स्कोर को लेकर अपने खिलाड़ियों को दी गई हिदायत के बारे में बताया।

कोहली ने अपने खिलाड़ियों को दी ये हिदायत

हैदराबाद को हराने के बाद कोहली ने कहा कि मुझे टीम पर गर्व है। यह हमारे लिए एक टॉप मुकाबला था। विकेट चुनौतीपूर्ण हो रहा था और यह हमने मंगलवार को भी देखा। आप वास्तव में इन कंडीशनंस में कभी खेल से बाहर नहीं होते हैं। हमारे पास अधिक गेंदबाजी विकल्प थे और उन अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्पों ने मिडिल ओवरों में प्रभाव डाला। मैंने अपने खिलाड़ियों से कहा कि हमने 149 बनाने के लिए संघर्ष किया, लेकिन इस बारे में ज्यादा मत सोचो। अगर इस पिच पर यह हमारे लिए कठिन था तो यह उनके लिए भी आसान नहीं होगा। जब आप दबाव में पीछा करते हैं और विकेट खो देते हैं तो मैच कहीं भी मुड़ सकता है। 

'मैंने पावर प्ले में मोमेंटम बनाने की कोशिश की'

कोहली ने आगे कहा कि हमने विकेट को देखते हुए बल्ला चलाया। यहां गेंद पुरानी होने से मुश्किल बढ़ रही थी। मैंने पावर प्ले में कुछ बाउंड्री लगाकर मोमेंटम बनाने की कोशिश की। मुझे लगता है कि ग्लेन मैक्सवेल (41 गेंदों में 59 रन) की पारी हमारे लिए बेहद अहम रही। ईमानदार से कहूं तो हम इस सीजन में लगातार जीत मिलने से अधिक उत्साहित नहीं हैं। हमारे पास प्लान को लेकर स्पष्टता है। हमने दिल्ली कैपटिल्स से हर्षल पटेल को ट्रेड किया और उन्हें एक विशिष्ट भूमिका दी। वह हमारे लिए एक बेहरीन काम कर रहा है। हम एक समय में एक ही मुकाबले पर नजर बनाए हुए हैं। हम एक दूसरे के साथ खेलने का आनंद ले रहे हैं। 

देखें, आईपीएल 2021 की अंत तालिका

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।