लाइव टीवी

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ का बड़ा बयान, बताई रोहित शर्मा के फ्लॉप होने की वजह

Updated Apr 13, 2022 | 23:05 IST

Graeme Smith on Rohit Sharma and Mumbai Indians: आईपीएल 2022 में आखिर मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा क्यों असफल हो रहे हैं और शुरुआती चार मुकाबले वे क्यों हार गए। इस पर ग्रीम स्मिथ ने एक वजह बताई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ग्रीम स्मिथ और रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • आखिर क्यों हार रही है मुंबई इंडियंस, क्यों असफल हो रहे हैं कप्तान रोहित शर्मा?
  • स्टार कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भी है शांत
  • ग्रीम स्मिथ ने बताया कि आखिर रोहित शर्मा क्यों हो रहे हैं फ्लॉप

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का मानना है कि सभी प्रारूपों में भारतीय टीम की अगुआई करने का मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में रोहित शर्मा पर ‘मानसिक तनाव’ पड़ रहा है। रिकॉर्ड पांच बार आईपीएल खिताब जीतने वाली रोहित की अगुआई वाली मुंबई इंडियन्स की टीम को आईपीएल 15 में पहली जीत का इंतजार है और टीम अपने शुरुआती चारों मुकाबले गंवा चुकी है।

रोहित की अगुआई में इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला जीती। भारत ने टेस्ट श्रृंखला में भी श्रीलंका को हराया। स्मिथ के हवाले से ‘क्रिकेट.कॉम’ ने कहा, ‘‘भारत की सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनने के बाद यह पहला टूर्नामेंट है जिसमें वह मुंबई इंडियन्स की कप्तानी कर रहा है। क्या इस मानसिक तनाव का खामियाजा आईपीएल में भुगतना पड़ रहा है। इस बारे में विचार किया जाना चाहिए।’’
रोहित को फरवरी में भारत का पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान नियुक्त किया और उनकी पहली श्रृंखला मार्च में श्रीलंका के खिलाफ थी।

मौजूदा सत्र में फ्रेंचाइजी के लिए रोहित बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल कप्तानों में से एक स्मिथ हैरान है कि क्या सभी प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम की अगुआई करने का इससे कुछ लेना देना है। रोहित चार मैच में 20 की औसत से सिर्फ 80 रन बना पाए हैं।

ये भी पढ़ेंः पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान ने मुंबई इंडियंस को ट्रैक पर लौटने के लिए दी ये नसीहत

स्मिथ ने कहा कि अगर रोहित बल्ले से लय हासिल करते हैं तो मुंबई इंडियन्स के लिए चीजें आसान हो जाएंगी। उन्होंने कहा, ‘‘वह इतना महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। अगर आप टीम को देखें तो रोहित शानदार खिलाड़ी है जो अब तक फॉर्म हासिल नहीं कर पाया है।’’ स्मिथ ने कहा, ‘‘आपके पास इशान किशन है, सूर्यकुमार यादव कुछ मैच के लिए चोटिल थे। वह अब आ गए हैं और अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। इसके बाद मैच को फिनिश करने की क्षमता रखने वाले कीरोन पोलार्ड हैं। आपके पास डेवाल्ड ब्रेविस है लेकिन वह युवा खिलाड़ी है। बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है।’’

स्मिथ ने कहा कि पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले के लिए मुंबई की टीम को वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजी आलराउंडर फाबियन एलेन को टीम में शामिल करना चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।