लाइव टीवी

IPL Match Today, GT vs DC: दिल्ली के सामने कड़ी चुनौती पेश करने उतरेंगे गुजरात टाइटन्स, जानिए मैच से जुड़ी जरूरी बातें

Updated Apr 02, 2022 | 05:35 IST

Gujarat Titans vs Delhi Capitals, IPL 2022 Match 10 Preview: आज आईपीएल 2022 में दूसरे मुकाबले में  गुजरात टाइटन्स (जीटी) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) की टक्कर होगी। दोनों का मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Loading ...
हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत( साभार GT/IPL)
मुख्य बातें
  • पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में होगा गुजरात और दिल्ली का मुकाबला
  • अबतक खेले एक-एक मैच में गुजरात और दिल्ली दोनों ने दर्ज की है जीत
  • दिल्ली ने मुंबई के खिलाफ और गुजरात ने लखनऊ के खिलाफ जीत के साथ की है टूर्नामेंट की शुरुआत

पुणे: गुजरात टाइटन्स ने पिछले मैच में दूसरी नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया था लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उसकी असली परीक्षा शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में होगी। गुजरात और दिल्ली ने 15वें आईपीएल में जीत के साथ शुरुआत की थी और महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में उनकी निगाह जीत के अपने अभियान को जारी रखने पर होगी।

नगिडी और मुस्तफिजुर के आने से दिल्ली की गेंदबाजी होगी मजबूत
दिल्ली को लुंगी नगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान और सरफराज खान के आने से बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में मजबूती मिलेगी। इन तीनों ने तीन दिन का पृथकवास पूरा कर लिया है। दिल्ली का सामना अब उस गुजरात से है जिसने पहले मैच में केएल राहुल की अगुवाई वाले लखनऊ को पांच विकेट से हराकर अपनी क्षमता साबित की थी। इसलिए पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ चार विकेट की जीत के बावजूद दिल्ली जानता है कि वह गुजरात को हल्के से लेने की गलती नहीं कर सकता है।

लखनऊ के खिलाफ जीत से बढ़ा है गुजरात का मनोबल
जहां तक गुजरात की बात है तो लखनऊ के खिलाफ जीत से भले ही उसका मनोबल बढ़ा होगा लेकिन उसका सामना अब उस टीम से होगा जो अधिक पेशेवर है। दिल्ली की बल्लेबाजी मजबूत है और गेंदबाजी इकाई भी संतुलित है। उसके पास किसी भी टीम को हराने के लिये सभी जरूरी साधन हैं। इसलिए वह टाइटन्स के खिलाफ जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा।

मुंबई के दिग्गजों के बगैर दर्ज की दिल्ली ने जीत
इसके अलावा दिल्ली ने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श तथा दक्षिण अफ्रीका के नगिडी और एनरिक नॉर्खिया के बिना मुंबई पर जीत दर्ज की थी। इससे टीम की मजबूती का पता चलता है। दिल्ली जहां अपनी टीम को अधिक मजबूत करना चाहेगा, वहीं गुजरात अपने विजयी संयोजन को बनाये रखना चाहेगा।

ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड पिछले मैच में अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाये थे, वह उसकी भरपाई यहां करना चाहेंगे। वेड और शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे और दिल्ली के गेंदबाजों को उनके सामने सधी हुई गेंदबाजी करनी होगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

दिल्ली कैपिटल्स: 
ऋषभ पंत (कप्तान), अक्षर पटेल, पृथ्वी सॉव, एनरिक नोर्किया, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, शार्दुल ठाकुर, मुस्ताफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, अश्विन हेब्बार, अभिषेक शर्मा, कमलेश नागरकोटी, केएस भरत, मंदीप सिंह, खलील अहमद , चेतन सकारिया, ललित यादव, रिपल पटेल, यश धुल, रोवमैन पॉवेल, प्रवीण दुबे, लुंगी एनगिडी, विक्की ओस्तवाल, सरफराज खान।

गुजरात टाइटन्स: 
हार्दिक पंड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ , प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन, बी साई सुदर्शन।

मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।