लाइव टीवी

खिलाड़ी है या आंधी-तूफान ! आंद्रे रसेल ने पंजाब किंग्स को किया बेबस, खेली धूम-धड़ाका पारी

Updated Apr 02, 2022 | 06:10 IST

Andre Russell vs Punjab Kings, IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे धाकड़ खिलाड़ियों में से एक वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल ने शुक्रवार को एक बार फिर दुनिया को दिखाया कि उनकी पहचान किस चीज को लेकर है।

Loading ...
आंद्रे रसेल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ जड़ा अर्धशतक (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में आंद्रे रसेल का पहला धमाका !
  • पंजाब किंग्स के खिलाफ आंद्रे रसेल ने खेली ताबड़तोड़ पारी
  • कोलकाता नाइट राइडर्स की पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार जीत

Andre Russell vs Punjab Kings: टी20 क्रिकेट में तमाम खिलाड़ी आते-जाते रहत हैं लेकिन एक देश ऐसा है जहां के खिलाड़ी इस प्रारूप की सबसे खास पहचान माने जाते हैं। जी हां, वेस्टइंडीज के खिलाड़ी..और अगर वेस्टइंडीज की बात हो तो मौजूदा समय में एक खिलाड़ी जिसका गेंदबाजों को सबसे ज्यादा खौफ होता है, वो हैं ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell)। पिछले काफी समय से फैंस रसेल का परिचित अंदाज देखने को बेताब थे और शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ उनके अंदर के शेर ने दहाड़ लगा दी।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए आईपीएल 2022 के इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 रन पर ढेर हो गई थी। इसका श्रेय गया केकेआर के भारतीय तेज गेंदबाज और 'मैन ऑफ द मैच' उमेश यादव को, जिन्होंने सिर्फ 23 रन लुटाते हुए 4 विकेट लिए, जो कि उनके आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

लड़खड़ाई पारी..और फिर आया तूफान

कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने अब 138 रनों का आसान लक्ष्य था लेकिन बड़ी बाउंड्री वाले वानखेड़े स्टेडियम में छोटा लक्ष्य भी कभी-कभी भारी पड़ सकता है। जवाब देने उतरी कोलकाता की टीम ने 51 रन के अंदर अपने चार शीर्ष बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए और पंजाब वाले अचानक वापसी की हुंकार भरने लगे। ऐसा लगा कि अब मैच किसी भी तरफ जा सकता है। लेकिन पंजाब वालों को शायद अंदाजा नहीं था कि 'तूफान' आने वाला था।

26 गेंदों में 10वां पचासा

सैम बिलिंग्स का साथ देने के लिए छठे स्थान पर आंद्रे रसेल बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने पंजाब किंग्स को हांफने का समय भी नहीं दिया। आते ही धुआंधार बल्लेबाजी शुरू की और देखते-देखते अपने ही अंदाज में 26 गेंदों में अपना 10वां आईपीएल अर्धशतक जड़ दिया। रसेल ने दूसरे छोर पर खड़े अपने साथी बल्लेबाज सैम बिलिंग्स (नाबाद 24) को ज्यादा मौके नहीं दिए और महज 14.3 ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से जीत दिला दी।

ऐसी रही बेहतरीन पारी

आंद्रे रसेल ने अपनी इस पारी में 31 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 70 रन बना डाले। उनकी इस धमाकेदार इनिंग में 8 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। इस बीच उन्होंने आईपीएल में अपने 150 छक्के भी पूरे कर लिए। इस दौरान उन्होंने ओडियन स्मिथ के एक ओवर में करारा प्रहार करते हुए सैम बिलिंग्स के साथ 30 रन भी बना डाले।

वैसे अपनी बल्लेबाजी से पहले जब पंजाब किंग्स बल्लेबाजी कर रही थी, तब आंद्र रसेल ने गेंद से भी दिल जीता था। उनको अंत में सिर्फ एक ओवर करने का मौका दिया गया था, लेकिन इस ओवर की दूसरी ही गेंद पर उन्होंने कगिसो रबाडा को आउट करते हुए पंजाब किंग्स की पारी को समाप्त कर दिया। उन्होंने बिना कोई रन दिए 1 विकेट झटका।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।