लाइव टीवी

GT vs RCB Playing 11, Dream11 Prediction: गुजरात और बैंगलोर की आज ये हो सकती है प्‍लेइंग 11

Updated Apr 30, 2022 | 10:06 IST

IPL 2022, GT vs RCB Team Playing 11 Today Match, Gujarat Titans vs Royal Challengers Bangalore Dream11 Team Prediction: गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के ब्रेबार्न स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 43वां मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें आज इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकती है।

Loading ...
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम गुजरात टाइटंस, संभावित प्‍लेइंग 11
मुख्य बातें
  • गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच आज
  • मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा यह मुकाबला
  • गुजरात और बैंगलोर आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, GT vs RCB Team Playing 11 Today Match, Gujarat Titans vs Royal Challengers Bangalore Dream11 Team Prediction: आईपीएल 2022 की अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज गुजरात टाइटंस का आज मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मुकाबला होगा। आरसीबी की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में पांचवें स्‍थान पर है। यह मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा। आज आरसीबी के फैंस चाहेंगे कि विराट कोहली फॉर्म हासिल कर लें क्‍योंकि वो पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए कड़ा संघर्ष कर रहे हैं। गुजरात टाइटंस के लिए अच्‍छी बात यह रही है कि उसकी टीम प्रमुख खिलाड़‍ियों पर निर्भर नहीं रही है। अलग-अलग मैच में गुजरात को विभिन्‍न मैच विजेता खिलाड़ी मिले।

आरसीबी की टीम इस समय अपने टॉप ऑर्डर को लेकर चिंतित है। फाफ डु प्‍लेसिस, विराट कोहली और ग्‍लेन मैक्‍सवेल जैसे विश्‍व स्‍तरीय बल्‍लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। टीम की ओपनिंग जोड़ी के लिए फाफ डु प्‍लेसिस को अच्‍छा साथी नहीं मिल सका है। अनुज रावत के बाद विराट कोहली भी ओपनिंग में कोई कमाल नहीं कर पाए हैं। खुद डु प्‍लेसिस का बल्‍ला भी पिछले कुछ मैचों से खामोश है। अगर आरसीबी को गुजरात को हराना है तो उसे टॉप ऑर्डर के क्लिक होने की जरूरत है। 

यह भी पढ़ें: जानिए आज गुजरात-बैंगलोर मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

दोनों ही टीमों के पास स्‍टार खिलाड़‍ियों की भरमार है। गुजरात की बात करें तो मैथ्‍यू वेड की जगह शामिल किए गए ऋद्धिमान साहा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मगर शुभमन गिल पहले तीन मैचों के बाद अपना दम नहीं दिखा पा रहे हैं। टीम का मिडिल ऑर्डर दमदार है और उसमें किसी प्रकार के छेड़छाड़ की उम्‍मीद नहीं लग रही है। हार्दिक पांड्या और आशीष नेहरा खिलाड़‍ियों को दबावमुक्‍त रखने में अब तक कामयाब रहे हैं, जो इस टीम की सफलता के बड़े कारणों में से एक हैं। गुजरात का गेंदबाजी आक्रमण भी काफी बढ़‍िया है और वो अच्‍छे-अच्‍छे बल्‍लेबाजों की कड़ी परीक्षा ले रहे हैं।

अब अगर बात करें आरसीबी की तो उसके लिए बल्‍लेबाजी में दिनेश कार्तिक के अलावा कोई प्रभावित नहीं कर पा रहा है। आरसीबी को हर हाल में चाहिए कि उसके बल्‍लेबाज बड़ा स्‍कोर बनाए ताकि गेंदबाजों का काम आसान हो सके। आरसीबी का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है, जिनकी मांग अपने बल्‍लेबाजों से अच्‍छा स्‍कोर बनाने की है। आरसीबी की टीम आज का मुकबाला जीतकर टॉप-4 में जगह बनाना चाहेगी।

यह भी पढ़ें: कमेंट्री कर रहा था और अचानक आ गया खेलने का बुलावा, मुंबई इंडियंस ने अपने साथ इस खिलाड़ी को जोड़ा

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

गुजरात टाइटंस की संभावित प्‍लेइंग 11 - शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, अल्‍जारी जोसेफ, लोकी फर्ग्‍यूसन, मोहम्‍मद शमी और यश दयाल।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्‍लेइंग 11 - फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, शाहबाज अहमद, सुयष प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्‍मद सिराज और जोश हेजलवुड।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।