लाइव टीवी

क्रिकेट में 'हैंड ऑफ गॉड': एविन लुईस ने लिया रिंकू सिंह का शानदार कैच, पलट गया मैच [VIDEO]

Updated May 19, 2022 | 06:30 IST

कैरेबियाई प्लेयर एविन लुईस ने बुधवार को कोलकाता के खिलाफ एक शानदार कैच लपककर रिंकू सिंह चलता कर दिया इसके बाद ही लखनऊ 2 रन के करीबी अंतर से रोमांचक जीत दर्ज कर सकी।

Loading ...
एविन लुईल
मुख्य बातें
  • एविन लुईस ने एक शानदार कैच लेकर पलट दी मैच की तस्वीर
  • कोलकाता को इस रिंकू सिंह के इस कैच की वजह से मिसी 2 रन के अंतर से हार
  • रिंकू ने आउट होने से पहले मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर जड़े एक चौका 2 छक्के के साथ 18 रन

मुंबई: आईपीएल 2022 में बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले का बेहद रोमांचक अंत हुआ। जीत के लिए आखिरी ओवर में कोलकाता को 17 रन बनाने थे। जीत के लिए 211 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम ओवर में कोलकाता को 21 रन और बनाने थे। 

ऐसे में स्ट्राइक पर काबिज धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह ने चार गेंद पर 4, 6,6,2 की मदद से 18 रन बटोर लिए। उन्होंने गेंदबाजी कर रहे ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की हर कोशिश को नाकाम कर दिया। जीत के लिए 2 गेंद में 3 रन की दरकार थी। ऐसे में लय में नजर आ रहे रिंकू ने ऑफ स्टंप के बाहर आई लेंथ गेंद को कवर की दिशा में मारने का प्रयास किया लेकिन उनकी टाइमिंग सही नहीं रही और गेंद हवा में उछल गई। 



डीप विकेट से भागकर एक हाथ से लिया कैच

ऐसे ने डीप प्वाइंट से भाग कर एविन लुईस कैच लपकने के लिए आगे आए। उन्होंने अपने बांए हाथ की ओर डाइव किया और गेंद को एक हाथ से ही लपक लिया और रिंकू सिंह का धमाकेदार पारी का अंत हो गया। रिंकू ने 15 गेंद में 40 रन बनाए और इस दौरान 2 चौके और 4 छक्के जड़े। बल्लेबाजी के दौरान रिंकू का स्ट्राइकरेट 266.66 रहा। 

जिस तरह 1986 में अर्जेंटीना ने डियागो मैराडोना के हैंड ऑफ गॉड गोल ने अर्जेंटीना को विश्व चैंपियन बना या था। उसी तरह एविन लुईस के हैंड ऑफ गॉड ने लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत दिला दी और इसके साथ ही लखनऊ प्लेऑफ में पहुंच गया और कोलकाता का सफर समाप्त हो गया। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।