लाइव टीवी

IND vs AUS: मैंने बल्‍लेबाजी के समय केएल राहुल से माफी मांगी: ग्‍लेन मैक्‍सवेल

Updated Nov 28, 2020 | 12:23 IST

Glenn Maxwell: किंग्‍स इलेवन पंजाब के ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में तेजतर्रार पारी खेली। आईपीएल में मैक्‍सवेल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और उनकी टीम के कप्‍तान केएल राहुल थे।

Loading ...
ग्‍लेन मैक्‍सवेल और केएल राहुल
मुख्य बातें
  • किंग्‍स इलेवन पंजाब के ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल का आईपीएल 2020 में प्रदर्शन लचर रहा था
  • ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने पहले वनडे में खोई लय हासिल करते हुए केवल 19 गेंदों में 45 रन बनाए
  • मैक्‍सवेल ने कहा कि उन्‍होंने बल्‍लेबाजी करते हुए केएल राहुल (किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान) से माफी मांगी थी

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने साबित किया कि वह सीमित ओवर क्रिकेट के धाकड़ ऑलराउडंर्स में से एक क्‍यों हैं। मैक्‍सवेल ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ पहले वनडे में केवल 19 गेंदों में 45 रन की तेजतर्रार पारी खेली। मैक्‍सवेल की पारी से किंग्‍स इलेवन पंजाब के फैंस हैरान रह गए क्‍योंकि हाल ही में संपन्‍न आईपीएल 2020 में उनका प्रदर्शन काफी लचर रहा था। ऐसा ही हाल कुछ न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम का भी रहा, जिन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 24 गेंदों में 48 रन की पारी खेली। मैक्‍सवेल और नीशम ने अपनी-अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

मैक्‍सवेल और नीशम के प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर मीम्‍स और ट्रोल्‍स की बाढ़ आई। एक यूजर ने नीशम को एक पोस्‍ट में टैग करके दर्शाया कि किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल दोनों खिलाड़‍ियों को अच्‍छे फॉर्म में देखकर कितना निराश हुए होंगे। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले वनडे में भारत को 66 रन से मात दी थी।

जब नीशम ने यही पोस्‍ट मैक्‍सवेल के साथ साझा किया तो ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने खुलासा किया कि उन्‍होंने राहुल से माफी मांगी थी- जो पहले वनडे में भारतीय टीम के विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे थे।

मैक्‍सवेल-नीशम पंजाब की सबसे बड़ी निराशा रहे

न तो मैक्‍सवेल और न ही नीशम ने किंग्‍स इलेवन पंजाब में मिले मौकों को भुनाया और आईपीएल में दोनों पूरी तरह फ्लॉप रहे। नीशम तो टीम के अंदर बाहर होते रहे जबकि मैक्‍सवेल लीग चरण में टीम के अहम सदस्‍य के रूप में खेले। पंजाब के लिए 11 पारियों में मैक्‍सवेल ने 15.42 की औसत और 101.88 के स्‍ट्राइक रेट से 108 रन बनाए। वहीं नीशम ने तीन पारियों में 19 रन बनाए। नीशम और मैक्‍सवेल ने कुल मिलाकर आईपीएल 2020 में कुल पांच विकेट चटकाए।

बहरहाल, टीम इंडिया की 9 महीने बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी निराशाजनक रही। भारतीय टीम को सिडनी में खेले गए पहले वनडे में 375 रन का लक्ष्‍य मिला, जिसका पीछा करते हुए मेन इन ब्‍लू 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 308 रन बना सकी। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या (90) और शिखर धवन (74) ने दम दिखाया जबकि ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से स्‍टीव स्मिथ (105) और कप्‍तान आरोन फिंच (114) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। भारतीय टीम अब रविवार को दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करने की कोशिश करेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।