लाइव टीवी

IND vs AUS, Predicted XI: टीम इंडिया के लिए 'करो या मरो' मैच, दूसरे वनडे के लिए भारत की संभावित XI

Updated Nov 28, 2020 | 10:29 IST

nd vs AUS, Predicted Playing 11: टीम इंडिया को ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों पहले वनडे में 66 रन की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी है। अब विराट कोहली की सेना को इस हार का बदला दूसरे वनडे में लेना होगा।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला जाएगा दूसरा वनडे
  • भारत को पहले वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 66 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी
  • दूसरे वनडे के लिए क्‍या टीम इंडिया में देखने को मिल सकते हैं बदलाव

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में दूसरा वनडे खेला जाएगा। मेजबान टीम ने 374 रन स्‍कोरबोर्ड पर टांगने के बाद 66 रन से मुकाबला अपने नाम किया। स्‍टीव स्मिथ और आरोन फिंच ने दमदार शतक जमाए। डेविड वॉर्नर और ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने भी टीम को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाने में उम्‍दा योगदान दिया। जोश हेजलवुड और एडम जंपा ने गेंदबाजी में काफी प्रभावित किया।

वहीं भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद लचर रहा। बुमराह और चहल का बुरा दिन था तो नवदीप सैनी और मोहम्‍मद शमी भी अपनी रफ्तार से कोई कमाल नहीं कर सके। भारतीय बल्‍लेबाजों का दिन भी खराब रहा। शिखर धवन और हार्दिक पांड्या के अलावा कोई अपना प्रभाव नहीं छोड़ सका। अब टीम इंडिया को हर हाल में दूसरा वनडे जीतना है ताकि सीरीज में बनी रहे। यह उसके लिए करो या मरो का मुकाबला है। चलिए देखते हैं कि दूसरे वनडे के लिए क्‍या टीम में कुछ बदलाव किए जाएंगे?

ओपनिंग - मयंक अग्रवाल और शिखर धवन

टीम इंडिया पहले वनडे के जैसे ही मयंक अग्रवाल और शिखर धवन पर भरोसा कायम रख सकती है। मयं‍क अग्रवाल ने पहले वनडे में खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया था। वहीं शिखर धवन ने टिकाऊ पारी खेली थी। टीम इंडिया को दूसरे वनडे में इस जोड़ी से दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी। मयंक अग्रवाल को अपना विकेट सुरक्षित करके खेलना होगा।

मिडिल ऑर्डर - विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर में बदलाव की उम्‍मीदें कम हैं। विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल पहले वनडे में प्रदर्शन करने में नाकाम रहे, लेकिन इन तीनों की प्रतिभा का फैंस को अच्‍छी तरह पता है।  श्रेयस अय्यर पर टीम एक बार फिर भरोसा जता सकती है क्‍योंकि उन्‍होंने पहले भी नंबर-4 पर कई बार अच्‍छी बल्‍लेबाजी की है। केएल राहुल और विराट कोहली अच्‍छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्‍दील करने की कोशिश करेंगे।

ऑलराउंडर - हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा

हार्दिक पांड्या ने पहले वनडे में 90 रन की उम्‍दा पारी खेली, लेकिन उन्‍होंने गेंदबाजी नहीं की। बहरहाल, उनकी छवि एक ऑलराउंडर की है और वो कह चुके हैं कि सही समय आने पर वह गेंदबाजी भी करेंगे। रवींद्र जडेजा पहले वनडे में अपनी छाप नहीं छोड़ सके, लेकिन वह दूसरे वनडे में दमदार प्रदर्शन धमाका करने को बेताब होंगे।

गेंदबाज - टी नटराजन, युजवेंद्र चहल, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम नवदीप सैनी की जगह टी नटराजन को मौका दे सकती है। इसी के साथ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अपना इंटरनेशनल डेब्‍यू कर सकते हैं। युजवेंद्र चहल ही पहले वनडे में बहुत कुटाई हुई, लेकिन इसके बावजूद उनका दूसरे वनडे में खेलना तय है। मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह भी बरकरार रहेंगे क्‍योंकि टीम इंडिया को सीरीज में बने रहने के लिए अपने प्रमुख तेज गेंदबाजों की जरूरत पड़ेगी।

दूसरे वनडे के लिए भारत की संभावित XI: 

मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्‍तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, टी नटराजन, युजवेंद्र चहल, मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल