लाइव टीवी

IPL 2020: कोरोना को मात देने के बाद CSK के ऋतुराज गायकवाड़ ने की वापसी, शुरू की प्रैक्टिस

Updated Sep 21, 2020 | 17:57 IST

Ruturaj Gaikwad joins CSK squad: चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने कोरोना को मात देने के बाद वापसी की है। उन्होंने प्रैक्टिस शुरू कर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ऋतुराज गायकवाड़ @ChennaiIPL

दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ कोविड-19 के दो अनिवार्य परीक्षणों में निगेटिव आने के बाद सोमवार पहली बार अभ्यास शुरू किया। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मंगलवार को टीम को राजस्थान रॉयल्स का सामना करना है। महाराष्ट्र का 23 साल का यह खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण दो सप्ताह तक पृथकवास पर था। वह शनिवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपील के मौजूदा सत्र के पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे।

सीएसके दल के 13 सदस्य संक्रमित पाए गए थे

सीएसके ने ट्विटर पर इस बल्लेबाज की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'सोमवार सुबह को जो पहली चीज आप देखना चाहते है। देखो कौन आया! चेहरे पर मुस्कान और दिल की तरह आंखें, ऋतुराज।' सीएसके के दल के 13 सदस्य पिछले महीने कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे और इनमें दो खिलाड़ी ऋतुराज और दीपक चाहर भी शामिल थे। चाहर और 11 अन्य लोग बीमारी से पहले ही उबर गए थे। चाहर ने दो अनिवार्य नेगेटिव नतीजों के बाद अभ्यास शुरू कर दी थी और वह मुंबई के खिलाफ मैच भी खेले थे। 

ऋतुराज को रैना के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा

ऋतुराज को हालांकि लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा वह दुबई स्थिति केन्द्र में पृथकवास पर थे। भारतीय ‘ए’ टीम के इस नियमित सदस्य को सीएसके में सुरेश रैना के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। रैना व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से हट गए हैं। माना जा रहा है कि दाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज ने यूएई रवाना होने से पहले चेन्नई के टीम शिविर में सीएसके कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को प्रभावित किया था। 

कब दी जाती है आईपीएल बायो-बबल में आने की मंजूरी

आईपीएल के चिकित्सा निर्देशों के अनुसार, किसी भी खिलाड़ी को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने पर उसे 14 दिनों तक पृथकवास पर रखा जाता है। इसके बाद दो अलग-अलग परीक्षणों में निगेटिव आने के बाद ही उसे आईपीएल बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में आने की मंजूरी दी जाती है। खिलाड़ी को हालांकि अभ्यास शुरू करने से पहले बीसीसीआई के चिकित्सा परीक्षणों से गुजरना पड़ता है जिसमें शारीरिक फिटनेस को आंका जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।