लाइव टीवी

IPL 2020 Playoffs Schedule: प्लेऑफ और फाइनल का शेड्यूल हुआ जारी, जानें कहां खेले जाएंगे मुकाबले

Updated Oct 25, 2020 | 23:40 IST

IPL Playoffs Schedule: बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 प्लेऑफ और फाइनल के शेड्यूल की घोषणा कर दी है। जानें कहां खेले जाएंगे मुकाबले।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईपीएल प्लेऑफ
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 यूएई में खेला जा रहा है
  • आईपीएल प्लेऑफ का शेड्यूल जारी हो गया है
  • पहला क्वॉलिफायर 5 नवंबर को खेला जाएगा

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का पहला क्वॉलिफायर और फाइनल दुबई में होगा जबकि बाकी दो प्लेऑफ मैच अबुधाबी में खेले जाएंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को इसका ऐलान किया। क्वॉलिफायर वन शीर्ष दो टीमों के बीच होगा जो पांच नवंबर को खेला जाएगा जबकि फाइनल 10 नवंबर को होगा। अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में छह नवंबर को एलिमिनेटर खेला जाएगा जो तीसरे और चौथे स्थान की टीमों के बीच होगा। यहां आठ नवंबर को दूसरा क्वॉलिफायर भी खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने महिला टी20 चैलेंज के कार्यक्रम की भी घोषणा की जो चार से नौ नवंबर के बीच शारजाह में होगा। खिलाड़ी दुबई पहुंच चुके हैं और छह दिन के पृथकवास पर हैं। फाइनल नौ नवंबर को खेला जाएगा। टीमें सुपरनोवास, वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर एक दूसरे से एक बार खेलेंगे और फिर फाइनल होगा। विज्ञप्ति में कहा गया, 'भारतीय महिला चयन समिति ने वेलोसिटी टीम में मानसी जोशी की जगह मेघना सिंह को विकल्प के तौर पर शामिल किया।'

जोशी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाई गई थी। बीसीसीआई ने प्रदेश ईकाइयों और शीर्ष परिषद के सभी सदस्यों को टूर्नामेंट की शुरूआत में नहीं बुलाया लेकिन अब उन्हें फाइनल के लिS आमंत्रित करने का फैसला किया है। समझा जाता है कि हर प्रदेश ईकाई से एक अधिकारी को बुलाया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।