लाइव टीवी

CSK vs RR, Playing XI, IPL 2021: आज राजस्थान-चेन्‍नई सुपर किंग्स की टक्कर, ये है दोनों की प्‍लेइंग-11

Updated Apr 19, 2021 | 19:29 IST

Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals, Dream 11: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और राजस्थान रॉयल्स में आईपीएल 2021 का 12वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर आज खेला जा रहा है। जानिए दोनों की शीर्ष एकादश।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
चेन्नई बनाम राजस्थान संभावित प्लेइंग-11 (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021, आज चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से (19 अप्रैल, सोमवार)
  • धोनी की अगुवाई में जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी चेन्नई सुपर किंग्स
  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में प्लेइंग-11 पर होंगी सभी की नजरें

नई दिल्लीः आज आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK vs RR) के बीच सीजन का 12वां मैच खेला जा रहा है। इस मैच में एक तरफ जहां एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स मैदान पर होगी, वहीं दूसरी तरफ युवा कप्तान संजू सैमसन की टीम होगी। इस सीजन में एक बार पहले भी रिषभ पंत के रूप में एक युवा कप्तान ने अनुभवी धोनी की टीम को शिकस्त दी थी और इस बार चेन्नई सुपर किंग्स उसको भुलाकर जीत की पटरी पर बरकरार रहना चाहेगी।

- चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग-11 (CSK playing XI)

 एमएस धोनी (कप्‍तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्‍लेसिस, सुरेश रैना, मोईन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर।

- राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग-11 (RR playing XI)

संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), मनन वोहरा, शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, क्रिस मॉरिस, मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया।

राजस्थान और चेन्नई, दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला जीतकर इस मैच में उतर रही हैं। चेन्नई ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को हराया था जबकि राजस्थान को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत मिली थी। चेन्नई की तरफ से पंजाब के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दीपक चाहर पर एक बार फिर निगाहें होंगी। राजस्थान को चाहर की चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

इस मुकाबले में चाहर और राजस्थान के बीच कड़ा मैच देखने को मिलेगा। सैमसन ने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया था। राजस्थान को चेन्नई के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी क्योंकि जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में उसका गेंदबाजी विभाग थोड़ा कमजोर है।

इंग्लैंड के दोनों खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हैं, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या राजस्थान की टीम कुछ बदलाव करती है या नहीं। राजस्थान की टीम को क्रिस मॉरिस से ऑलराउंडर प्रदर्शन की उम्मीद है। मोरिस गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।