लाइव टीवी

IPL 2021, CSK vs RR, Pitch Report, Weather forecast: चेन्नई-राजस्थान मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम

Updated Apr 19, 2021 | 07:56 IST

Mumbai weather today 19th April, CSK vs RR pitch report, IPL 2021: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच सीजन का 12वां मैच खेला जाना है। जानिए इस मैच की पिच रिपोर्ट।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज चेन्नई बनाम राजस्थान
मुख्य बातें
  • आईपीएल में आज (19 अप्रैल) चेन्नई और राजस्थान की भिड़ंत होगी
  • वानखेड़े स्टेडियम की पिच का कैसा है हाल
  • मुंबई के मौसम में गेंदबाजों के पसीने छुटने तय

आईपीएल में आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर होने जा रही है। शाम 7.30 बजे शुरू होने वाले इस हाई-वोल्टेज मुकाबले में चेन्नई के कप्तान धोनी सहित दुनिया के तमाम दिग्गज खिलाड़ी भिड़ते नजर आएंगे। दोनों टीमें अपने-अपने पिछले मैच को जीत चुकी हैं और दोनों के हौसले बुलंद होंगे। ऐसे में ये तय है कि धुआंधार बल्लेबाजी के साथ-साथ वानखेड़े स्टेडियम में धारदार गेंदबाजी का भी कमाल जमकर देखने को मिलेगा।

चेन्नई सुपर किंग्स के पेसर दीपक चाहर ने इस मैदान पर पिछले मैच में चार विकेट लेकर अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। इस बार भी धोनी इस पिच पर उनसे यही उम्मीदें रखेंगे। जबकि राजस्थान रॉयल्स के पास अब बेन स्टोक्स तो होंगे नहीं, क्योंकि वो चोटिल होने के बाद 12 हफ्ते के लिए मैदान से दूर रहेंगे लेकिन इसके अलावा जयदेव उनादकट ने पिछले मैच में जो धमाल मचाया, उससे वो उनकी टीम के प्रमुख गेंदबाज होंगे।

वानखेड़े स्टेडियम की पिच का हाल और पिछले स्कोर

मुंबई के इस प्रतिष्ठित मैदान पर इस सीजन में सब कुछ देखने को मिल रहा है। बड़े स्कोर, बड़ी पारियां, गेंदबाजों का धमाल, सब कुछ। ऐसे में जब चेन्नई और राजस्थान की टीमें आमने-सामने होंगी तो आप किसी भी खिलाड़ी कम नहीं आंक सकते। इस पिच पर जिसका दिन होगा वो खिलाड़ी चाहे बल्ले से हो या गेंद से, किसी भी विभाग में जलवा बिखेर सकता है।

अब तक इस सीजन में यहां खेले गए 5 मुकाबलों में स्कोर कुछ ऐसे रहे हैं। चेन्नई-दिल्ली मैच में 188 और 190 के स्कोर। पंजाब और राजस्थान मैच में 221 और 217 रन के स्कोर। दिल्ली-राजस्थान मैच में 147 और 150 रन। पंजाब-चेन्नई मैच में 106 और 107 रन। पंजाब और दिल्ली के बीच खेले गए आखिरी मुकाबले में रविवार को यहां 195 और 198 रन के स्कोर बने।

मुंबई के मौसम का हाल (19 अप्रैल, सोमवार)

आज मुंबई के मौसम का हाल फिर से वैसा ही रहेगा गर्म और शाम को हवा में नमी। ओस की भूमिका भी शाम को देखने को मिल सकती है। दिन में आसमान साफ रहेगा और तेज धूप होगी जिस गर्मी का असर शाम को भी महसूस करेंगे खिलाड़ी। बारिश की 2 फीसदी संभावना जताई गई है लेकिन इसके आसार काफी कम हैं। नमी 87 फीसदी होगी। सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।